Saturday, 25 May 2024

Gogoi on PM : मणिपुर पर प्रधानमंत्री का मौन व्रत तोड़ना चाहते हैं : गोगोई

Gogoi on PM : मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा हो रही…

Gogoi on PM : मणिपुर पर प्रधानमंत्री का मौन व्रत तोड़ना चाहते हैं : गोगोई

Gogoi on PM : मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा हो रही है। चर्चा के दौरान कई बार विपक्ष व सत्तादल के सांसदों ने हंगामा भी किया। पहले यह सूचना सामने आई थी कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की शुरूआत कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी करेंगे, लेकिन कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने इस बहस की शुरुआत की। बहस के दौरान कांग्रेस ने मणिपुर के मुद्दे पर पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला। गौरव गोगोई ने लोकसभा में बोलते हुए प्रधानमंत्री पर कई सवाल भी दागे। प्रधानमंत्री पर सीधे हमले का गृहमंत्री अमित शाह व भाजपा के अन्य सांसदों ने विरोध किया। वहीं जब भाजपा सांसद निशिकांत दुबे बोलने उठे तो विपक्ष के नेताओं ने नारेबाजी की।

Gogoi on PM : मोदी मौन व्रत पर हैं- मोदी

अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए गौरव गोगोई ने कहा कि हम अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए मजबूर हैं। यह कभी भी संख्या के बारे में नहीं था, बल्कि मणिपुर के लिए न्याय के बारे में था। मैं प्रस्ताव पेश करता हूं कि यह सदन सरकार में अविश्वास व्यक्त करता है। संसद में मणिपुर के लिए यह प्रस्ताव लाया है। मणिपुर न्याय चाहता है।
गौरव गोगोई ने आगे कहा कि मोदी मौन व्रत पर हैं। वह संसद में नहीं बोलना चाहते हैं। उनकी चुप्पी को तोडऩे के लिए हम अविश्वास प्रस्ताव लाए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के सीएम को बातचीत का, शांति और सद्भाव का माहौल बनाना चाहिए था, लेकिन उन्होंने पिछले 2-3 दिनों में भडक़ाऊ कदम उठाए हैं जिससे समाज में तनाव पैदा हो गया है।

Gogoi on PM : 60 हजार से ज्यादा लोग राहत शिविरों में

पीएम मोदी आज तक मणिपुर क्यों नहीं गए? आखिरकार मणिपुर पर बोलने में लगभग 80 दिन क्यों लग गए और जब वे बोले तो सिर्फ 30 सेकंड के लिए? अब तक मणिपुर के मुख्यमंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया?
गोगोई ने आगे कहा कि पीएम को ये स्वीकार करना होगा कि उनकी डबल इंजन सरकार, मणिपुर में उनकी सरकार विफल रही है। सरकार की विफलता के कारण मणिपुर में 150 लोगों की मौत हो गई, लगभग 5 हजार घर जला दिए गए। लगभग 60 हजार से ज्यादा लोग राहत शिविरों में हैं। 6500 एफआईआर दर्ज की गई हैं। गोगोई ने कहा कि भाजपा के शासन में नफरत चुनाव जीतने का हथियार बन चुका है।

Ind Vs WI t20: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज बचाने का आखरी मौका, जीत से भारत की होगी वापसी

Related Post