Monday, 8 July 2024

हाथरस भगदड़ पीड़ितों के परिजनों से मिले राहुल, कहा- प्रशासन की गलती तो है…

Rahul Gandhi : हाथरस कांड में घायल हुए लोगों का दुख बांटने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शुक्रवार सुबह हाथरस पहुंचे।…

हाथरस भगदड़ पीड़ितों के परिजनों से मिले राहुल, कहा- प्रशासन की गलती तो है…

Rahul Gandhi : हाथरस कांड में घायल हुए लोगों का दुख बांटने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शुक्रवार सुबह हाथरस पहुंचे। उन्होंने भगदड़ पीड़ित से मुलाकात की। इतना ही नहीं राहुल गांधी इससे पहले अलीगढ़ पहुंचकर भी पीड़ितों मुलाकात कर चुके हैं। शुक्रवार 5 जुलाई को उन्होंने हाथरस के ग्रीन पार्क में पीड़ितों मुलाकात कर उनका दुख जाना। जब राहुल गांधी पहुंचे तो सभी पीड़ित इसी पार्क में जमा हो गए।

Rahul Gandhi

आपको बता दें राहुल गांधी ने हाथरस भगदड़ में जान गंवा चुकी मुन्नी देवी और आशा देवी के साथ घायल माया देवी से भी मुलाकात की। ये सभी हाथरस के नवीपुर खुर्द के रहने वाले हैं। इसके अलावा राहुल गांधी हादसे में दम तोड़ चुकी ओमवती के परिवार के लोगों से भी मिले। बता दें कि इस हादसे में जान गंवाने वालों में हाथरस जिले के बीस और शहर के दस लोग शामिल हैं।

राहुल गांधी ने क्या कहा?

हाथरस में पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के बाद राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने हाथरस हादसे पर दुख जताया। राहुल ने कहा कि हाथरस हादसा बेहद दुखद है। उन्होंने कहा बहुत परिवारों को नुकसान हुआ है, बहुत लोगों की मौत हुई है, मैं इसको राजनीतिक प्रिज्म से नहीं कहना चाहता हूं। मगर प्रशासन की कमी तो है, गलतियां तो हुई हैं। ये पता लगना चाहिए।

राहुल गांधी ने कहा कि सबसे जरूरी बात ये है कि मुआवजा सही मिलना चाहिए। क्योंकि ये गरीब परिवार हैं और मुश्किल वक्त है,इन्हें तो मुआवजा ज्यादा से ज्यादा मिलना चाहिए। राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूं कि पीड़ितों को दिल खोलकर मुआवजा दे। ये गरीब लोग है, इनको पैसे की जरूरत है। अगर पैसा एक साल बाद देंगे तो इसका कोई फायदा नहीं होगा। वहां पुलिस की तरफ से व्यवस्था सही नहीं थी, ऐसा परिवार वालों ने बताया है। जो बहुत चिंता का विषय है।

अलीगढ़ के पीड़ितों से भी मिले राहुल

आपको बता दें कि राहुल गांधी शुक्रवार सुबह अलीगढ़ के पिलखना गांव पहुंचे थे, जहां उन्होंने यहां प्रेमवती के परिवार और शांति देवी के बेटे से भी मुलाकात की है। राहुल गांधी पिलखना गांव के जिस घर पहुंचे थे, वहां हाथरस भगदड़ में घायल हो चुके दो पीड़ित परिवार के लोग भी मौजूद थे। उन्होंने पीड़ित लोगों से मिलकर  उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे और उन्हें न्याय दिलाने की पूरी  कोशिश करेंगे।

यूपी के नगर विकास मंत्री ने दिए सख्त निर्देश, नालों से हटवाया जाए अतिक्रमण

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

 

Related Post