Tuesday, 28 May 2024

REET Exam 2022- 62 हजार शिक्षको की भर्ती के लिए परीक्षा की डेट का हुआ ऐलान

REET Exam 2022- राजस्थान एजुकेशन बोर्ड (Rajasthan Education Board) द्वारा 62000 शिक्षकों की भर्ती के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा REET…

REET Exam 2022- 62 हजार शिक्षको की भर्ती के लिए परीक्षा की डेट का हुआ ऐलान

REET Exam 2022- राजस्थान एजुकेशन बोर्ड (Rajasthan Education Board) द्वारा 62000 शिक्षकों की भर्ती के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा REET Exam 2022 के लिए परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan Chief minister Ashok Gehlot) ने परीक्षा के आयोजन के लिए जुलाई महीने का ऐलान किया है। इस परीक्षा का आयोजन राजस्थान मध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Rajasthan Secondary education board) द्वारा किया जाएगा। यह परीक्षा जुलाई महीने में 23 और 24 तारीख को संपन्न होगी।

विवादों में घिरने की वजह से रद्द हुई थी रीट परीक्षा-

बीते 3 सालों में अब तक एक भी शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन नहीं हो पाया है। साल 2021 में भी पेपर लीक होने के बाद विवादों में घिर जाने की वजह से यह परीक्षा रद्द कर दी गई थी। अब जुलाई में साल 2021-22 दोनो वर्षों की परीक्षा आयोजित की जाएगी। जानकारी के लिए आपको बता दें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajsthan Chief minister Ashok Gehlot) के कार्यकाल में पहली बार REET Exam का आयोजन होगा।

Russia Ukraine War- रूस ने यूक्रेन पर किया हमला, पुतिन ने बरसाए मिसाइल और रॉकेट

मुख्यमंत्री ने 10 हजार अंग्रेजी अध्यापकों की भर्ती का भी किया ऐलान-

मुख्यमंत्री ने बजट घोषणा के दौरान बच्चों की शिक्षा को लेकर महत्वपूर्ण बातें की। बच्चों की पढ़ाई में हो रहे नुकसान को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने तिमासीय कोर्स शुरू करने का ऐलान किया। इसके साथ ही प्रदेश में 36 कन्या महाविद्यालय और 200 नए प्राथमिक विद्यालय खोलने का ऐलान किया। नये मेडिकल इंस्टिट्यूट पर 250 करोड़ रुपए का बजट पेश किया। 10,000 अंग्रेजी अध्यापकों की भर्ती की घोषणा की। इसके साथ ही लंबे समय से रुकी हुई शिक्षक पात्रता भर्ती परीक्षा REET का जुलाई महीने में आयोजन करने का भी ऐलान किया।

Related Post