Saturday, 18 May 2024

युवाओं के लिए अच्छी खबर, UPSSSC ने इतने पदों पर निकाली भर्ती

UPSSSC Recruitment : उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरनी करने वाले युवाओं के लिए एक खुश करने वाली खबर आई है।…

युवाओं के लिए अच्छी खबर, UPSSSC ने इतने पदों पर निकाली भर्ती

UPSSSC Recruitment : उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरनी करने वाले युवाओं के लिए एक खुश करने वाली खबर आई है। खबर ये है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) अनेक रिक्त पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकाली है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभिन्न विभागों के कुल 1828 खाली पदों के लिए ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है।

UPSSSC Recruitment

आयोग की तरफ से जारी सूचना के अनुसार आंतरिक लेखा एवं लेखा परीक्षा निदेशालय उत्तर प्रदेश के सहायक लेखाकार के 668 पद ( सामान्य चयन), सहायक लेखाकार के 950 पद (विशेष चयन), लेखा परीक्षा के 209 पद (सामान्य चयन) और उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के नियंत्रणाधीन सहायक लेखाकार के एक पद यानी कुल 1828 पदों के लिए आयोग के द्वारा ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं।

कब तक करें आवेदन?

आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी 11 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सभी अभ्यर्थियों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर करना होगा।

18 मार्च तक जमा होगी फीस

आयोग के सचिव प्रवीण कुमार ने बताया कि सहायक लेखाकार एवं लेखा परीक्षक मुख्य परीक्षा के 1828 पदों के लिए अभ्यर्थी 18 मार्च तक ऑनलाइन फीस जमा कर सकेंगे। साथ ही आवेदन प्रक्रिया में जो गलतियां हुईं हैं, उन्हें सुधार कर सकते हैं। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। भर्ती प्रक्रिया में अभ्यार्थियों का शॉर्ट लिस्टिंग प्रारंभिक अर्हता परीक्षा-2023 के स्कोर के आधार पर किया जाएगा।

200 पदों के लिए जारी है प्रक्रिया

आपको बता दें कि इसके अलावा आयोग की तरफ सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग में सहायक स्टोर कीपर की 200 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इस पदों के लिए 15 फरवरी से आवेदन शुरू हो गए हैं। इसके आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 मार्च निश्चित की गई है। आयोग के सचिव ने बताया कि मौजूदा समय में विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए करीब 2000 पदों के लिए आयोग की तरफ से ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया चल रही है।

बड़ी खबर : स्वामी प्रसाद मौर्य ने एमएलसी सीट से दिया इस्तीफा, अखिलेश को लिखा पत्र

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post