Tuesday, 7 May 2024

नितीश कुमार की नई कैबिनेट की रेस में बीजेपी से शाहनवाज हुसैन और नीरज बबलू आगे

बिहार में BJP के कौन-कौन नेता मंत्री बन सकते हैं इस पर कयास लगाए जा रहे हैं

नितीश कुमार की नई कैबिनेट की रेस में बीजेपी से शाहनवाज हुसैन और नीरज बबलू आगे

Bihar News : बिहार में NDA से हाथ मिलाने के बाद नितीश कुमार जल्द ही अपने नए मंत्रिमंडल का भी ऐलान करेंगे ।  BJP के कौन-कौन नेता मंत्री बन सकते हैं इस पर कयास लगाए जा रहे हैं । सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक कुछ पुराने मंत्रियों के साथ नए चेहरो को भी मौका मिल सकता है ।

अनुभवी और युवा का साधेंगे बैलेन्स 

बिहार में बनी नई एनडीए सरकार काफी सोच समझ कर  मंत्रिमंडल का चुनाव करेगी  । माना जा रहा है कि बीजेपी इस बार 50 फीसदी अनुभवी और 50 फीसदी युवा  नेताओं को मंत्रि परिषद में जगह देगी। जिस तरह इस बार उप मुख्यमंत्री पद के लिए नए चेहरों , सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को लिया गया है कुछ इसी तर्ज पर बाकी मंत्रिमंडल में भी युवा और अनुभवी का बैलेन्स बिठाया जाएगा । मंत्रिमंडल में सतर्कता इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इन्ही चेहरों के काम के आधार पर लोकसभा चुनावो की तैयारी भी प्रभावित होगी ।  इतना ही नहीं  बीजेपी नेतृत्व ने जातीय संतुलन का फॉर्म्यूला तैयार कर लिया है।

शाहनवाज हुसैन,नीरज बबलू, निवेदिता सिंह और नितिन नवीन को मिल सकती है जगह

Bihar News

बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दलित जाति से बसपा से आए जनक चमार को मंत्री बनाया जा  सकता है। मुस्लिम में शाहनवाज हुसैन को फिर मौका दिया जा सकता है। शाहनवाज हुसैन पहले भी राज्य में उद्योग मंत्रालय संभाल चुके हैं । राजपूत समाज का प्रतिनिधित्व नीरज बबलू कर सकते हैं। राजपूत चेहरा और महिला मंत्री का चेहरा विधान पार्षद निवेदिता सिंह बन सकती हैं। ब्राह्मण जाति से नीतीश मिश्रा और आलोक रंजन झा को भी बीजेपी जगह दे सकती है। नितिन नवीन को  भी दोबारा ज़िम्मेदारी दी जा सकती है।Bihar News

दिल्ली वालों की लगी लॉटरी, सरकार ने 25 साल तक बिजली की फ्री

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

 

Related Post