Monday, 8 July 2024

अनोखी शादी : ऐसी शादी कभी नहीं देखी सुनी होगी

Unique wedding :  शादी यानि विवाह सभी देखते तथा करते होंगे। हम आपको एक ऐसी अनोखी शादी के विषय में…

अनोखी शादी : ऐसी शादी कभी नहीं देखी सुनी होगी

Unique wedding :  शादी यानि विवाह सभी देखते तथा करते होंगे। हम आपको एक ऐसी अनोखी शादी के विषय में बता रहे हैं जिसकी कल्पना तक भी आपने नहीं की होगी। इस अनोखी शादी में करोड़ों रूपए की बर्बादी हुई है। आप कह सकते हैं कि इसमें क्या खास बात है। ढ़ेेर सारी शादियों में करोड़ों रूपए खर्च किए जाते हैं। खास बात यह है कि इस अनोखी शादी पर खर्च हुए करोड़ों रूपए न तो दुल्हा-दुल्हन के रूपए थे और न ही दोनों के परिवारवालों के थे।

अनोखी शादी का कड़वा सच

हम जिस अनोखी शादी की बात कर रहे हैं। वह अनोखी शादी में दुल्हा बने युवक की कंपनी के करोड़ों रूपए खर्च करके की गई थी। कंपनी ने वें रूपए शादी में खर्च किए होंगे। यदि आप ऐसा सोच रहे हैं तो आप गलत हैं। शादी में जिस कंपनी के करोड़ों रूपए खर्च हुए थे उस कंपनी ने इस अनोखी शादी पर कुछ भी खर्च नहीं किया था। अब सवाल उठता है कि इस अनोखी शादी पर करोड़ों रूपए कहां से और कैसे खर्च हुए?

कंपनी को लूटा और कर ली आलीशान शादी

जी हां यह अनोखी शादी अपनी ही कंपनी को लूटकर की गई है। एक आलीशान शादी करनी थी, होने वाली बीवी को अच्छी जगह हनीमून पर ले जाना था, जिंदगी में मजे करने थे… मगर पैसे नहीं थे। तो एक शख्स ने अपनी ही कंपनी को चपत लगाई और फ्रॉड करने के बाद अपने सपने पूरे किए। अंग्रेजी के अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, 32 साल के एक शख्स राज मुकेश ने कुछ दिन पहले अपनी कंपनी को चूना लगाते हुए 10.6 करोड़ रुपये का फ्रॉड किया था। इसके बाद इन पैसों से अपने 40 लाख रुपये के दो लोन का भुगतान किया। राज के 30 लाख रुपये का कर्ज क्रिकेट मैच में सट्टा लगाने की वजह से हो गया था और एक 10 लाख का लोन था, जिसका राज ने पेमेंट कर दिया। इसके बाद बाद बचे हुए पैसों में से राज ने 15 लाख रुपये को शेयर और म्युचुअल फंड में निवेश कर दिया और 15 लाख खुद पर खर्च कर दिए। इतना ही नहीं, शख्स ने इन पैसों में से 16 लाख रुपये खर्च कर अपनी शादी कर ली।

Unique wedding

इसके बाद 3.5 लाख रुपये हनीमून पर खर्च कर दिए। बता दें कि ये मामला कुछ महीने पुराना है और पुलिस की चार्जशीट में उसके पैसे खर्च करने की जानकारी सामने आई है। राज ट्राइडेंट क्रिएशन नाम की एक कंपनी में सीनियर पॉजिशन पर काम कर रहा था। इस शख्स ने 10 करोड़ का ये घोटाला बिलों को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाने, दूसरे क्लाइंट से कमीशन लेकर किया था। वो घोटाले के पैसों में अपनी बहन, दोस्त, पत्नी के खातों का इस्तेमाल कर रहा था। पुलिस ने अप्रैल में इसे गिरफ्तार कर लिया था। कंपनी की ओर से दर्ज की गई शिकायत में बताया गया था कि राज ने 2016 से 2022 में 55 क्लाइंट को अप्रोच किया था और हर बिल में 10 से 15 फीसदी का फेरबदल किया था। इसके बाद पुलिस वे जांच शुरू की और बाद में पता चला कि ये शख्स अपने शौक पूरे करने और लोन चुकाने के लिए इस प्रकार करोड़ों रूपए कमा रहा था। Unique wedding

दोबारा किस्मत आजमाएंगे उत्तर प्रदेश में 10वीं तथा 12वीं के छात्र

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post