Friday, 3 May 2024

गूगल पर इन दिनों साइबर ठगों की नजर, हेल्पलाइन नंबर लेकर कहीं फंस न जाएं आप

Noida News । साइबर ठग अब गूगल के जरिए भी लोगों को अपनी ठगी का निशान बना रहे हैं। साइबर…

गूगल पर इन दिनों साइबर ठगों की नजर, हेल्पलाइन नंबर लेकर कहीं फंस न जाएं आप

Noida News । साइबर ठग अब गूगल के जरिए भी लोगों को अपनी ठगी का निशान बना रहे हैं। साइबर ठग विभिन्न कंपनियों के ग्राहक सेवा केंद्र पर अपना नंबर रजिस्टर करा कर लोगों को चूना लगा रहे हैं। गूगल से हेल्पलाइन का नंबर लेकर बैंक खाता  चालू कराने का प्रयास करना एक व्यक्ति को खासा महंगा पड़ा। साइबर ठग ने फोन पर खाते की जानकारी लेकर  लाखों रुपए का चूना लगा दिया।

सेक्टर 128 केलिप्सो कोर्ट जेपी ग्रीन विश टाउन सोसायटी में रहने वाले दिलीप मिश्रा ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उनके तथा उनकी पत्नी का दिल्ली के ग्रीन  पार्क स्थित केनरा बैंक की ब्रांच में जॉइंट खाता है। उसे कुछ दिनों से उनका खाता सक्रिय नहीं था खाते को दोबारा चालू करने के लिए उन्होंने बीते 9 फरवरी को गूगल के जरिए ग्राहक सेवा केंद्र का नंबर लिया। उन्होंने उक्त नंबर पर कॉल की लेकिन कुछ देर बात करने पर फोन कॉल कट गई। थोड़ी देर बाद उनके  व्हाट्सएप नंबर पर कॉल आई फोन करने वाले ने खुद को बैंककर्मी बताते हुए उनसे बैंक खाते से संबंधित जानकारी ली।

फोन करने वाले ने बताया कि उनका खाता जल्द चालू हो जाएगा। 10 फरवरी को उनके खाते से 170100 रुपए निकलने का मैसेज आया। उसके बाद उन्होंने बैंक की वेबसाइट से नंबर लेकर बैंक में फोन किया तो पता चला कि उनके अकाउंट के अलावा उनकी पत्नी के अकाउंट से भी 92000 हजार रूपए निकल गए हैं। उन्होंने तुरंत इसकी शिकायत साइबर पोर्टल पर दर्ज कराई। पीडि़त दिलीप मिश्रा ने थाना सेक्टर-126 में अज्ञात साइबर तक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post