Monday, 27 May 2024

चुनाव में लगने वाली बसों के किराये को लेकर,परिवहन विभाग को लिखा पत्र

Noida News : नोएडा बस एसोसियन की तरफ से आने वाले चुनाव को लेकर बड़ा कदम उठाया गया है। जिसमें…

चुनाव में लगने वाली बसों के किराये को लेकर,परिवहन विभाग को लिखा पत्र

Noida News : नोएडा बस एसोसियन की तरफ से आने वाले चुनाव को लेकर बड़ा कदम उठाया गया है। जिसमें बस एसोसिएशन ने शासन को एक पत्र लिखकर चुनावों के दौरान आने वाली परेशानियों के बारे में उन्हें बताया है।

पत्र लिख कर की गई मांग

अपने पत्र में नोएडा बस एसोसिएशन ने चुनाव कार्य में लगने वाली बसों का किराया बढ़ाने की मांग की है। परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव को लिखे पत्र में नोएडा बस एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप धूपर और महासचिव अनिल दीक्षित ने मांग की है, कि रोजाना प्रति बस के संचालन का कुल खर्च 9,963 रूपये आता है। जबकि शासन की तरफ से प्रतिदिन के लिए केवल 1,630 रूपये ही दिए जाते हैं। जिस वजह से बस मालिकों को 8,333 रू. का घाटा अपनी जेब से ही भरना पड़ता है। इस आशय का एक ज्ञापन बस एसोसिएशन ने एआरटीओ (प्रशासन) सियाराम वर्मा को सौंपा। और जल्द इस पर कार्रवाही करने की भी मांग की है।

होते घाटे पर क्या बोले बस मालिका

नोएडा के बस मालिकों ने अपनी परेशानियों के बारे में बताते हुए कहा कि प्रतिदिन बसों में ईंधन की खपत 3.50 किमी प्रति किलोमीटर पड़ता है। जबकि शासन 4.50 किमी की दर से देता है। जो न्यायोचित नहीं है। साथ ही बस मालिकों ने तर्क दिया है कि अन्य राज्यों में बसों का किराया बढ़ा दिया गया है। लेकिन उप्र में नहीं बढ़ा है। इसलिए चुनाव के पहले ही बसों के किराये में वृद्धि की जाए। अब देखना यह होगा कि चुनाव से पहले परिवहन विभाग की इस मामले पर क्या कार्रवाही की जाती है।

Noida News

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post