Monday, 17 June 2024

नोएडा में न हो राजकोट जैसा भीषण हादसा, गेमिंग जोन का होगा फायर सेफ्टी चैक

Noida News : गुजरात के राजकोट में स्थित गेमिंग जोन में हुए दर्दनाक हादसे को लेकर नोएडा कमिश्नरेट पुलिस भी…

नोएडा में न हो राजकोट जैसा भीषण हादसा, गेमिंग जोन का होगा फायर सेफ्टी चैक

Noida News : गुजरात के राजकोट में स्थित गेमिंग जोन में हुए दर्दनाक हादसे को लेकर नोएडा कमिश्नरेट पुलिस भी सतर्क हो गयी है। नोएडा कमिश्नरेट की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देशों पर एक टीम बना दी गयी है जो नोएडा (गौतमबुद्धनगर) में स्थित गेमिंग जोन का फायर सेफ्टी चेक व अन्य सुरक्षा उपायों की जांच करेगी। अगर इन गेमिंग जोन में कमियां पाई गई तो इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इन गेमिंग जोन को बंद भी करवा दिया जाएगा।

Noida News

राजकोट में हुई 28 लोगों की मौत

राजकोट में शनिवार दोपहर टीआरपी गेम जोन में भीषण आग लगने से 28 लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है। मरने वालों में 12 साल से कम आयु के 12 बच्चे भी शामिल हैं। गेमिंग जोन में यह बच्चे गर्मियों की छुटटी पडऩे के बाद अपने अभिभावकों के साथ मौज-मस्ती करने आए थे। इस मामले में गुजरात हाईकोर्ट ने भी सरकार पर सख्त टिप्पणी की है। वहीं सरकार ने 6 अधिकारियों को निलंबित भी कर दिया है। इस हादसे में अभी भी कई लोग लापता बताए जाते हैं।

Noida News

नोएडा फायर पुलिस हुई सतर्क

राजकोट में हुए हादसे के बाद नोएडा (गौतमबुद्धनगर) की फायर पुलिस भी सतर्क हो गयी है। गौतमबुद्धनगर के चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप दुबे ने बताया कि नोएडा की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर एक टीम बनाई गई है जिसमें अग्निशमन विभाग, बिजली विभाग, जीएसटी विभाग तथा मनोरंजन कर विभाग के अधिकारी शामिल हैं। इस टीम द्वारा अभियान चलाकर नोएडा (गौतमबुद्धनगर) में स्थापित गेमिंग जोन में सुरक्षा व्यवस्था व फायर सेफ्टी को चैक किया जाएगा। इस दौरान यदि कोई भी कमी या लापरवाही मिलती है तो गेमिंग जोन के संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी और उन्हें बंद भी कराया जाएगा।

नोएडा में कहा हैं गेमिंग जोन

नोएडा के सेक्टर 18 में स्थित मॉल ऑफ इंडिया, वेब सिटी सेक्टर -39 के ग्रेट इंडिया प्लेस में कई गेमिंग जोन है, इसके अलावा फन सिटी, स्पैक्टरम मॉल, स्मैश, टिंगलैंड, मिरर मांज, स्नोवल्ड, द हिंडन आवर, वेदा एंडवचैर, पीवीआर लॉजिक्स मिस्टीरियस रुमस, नोएडा प्ले बॉक्स, टाइम जोन, कोड ब्रेक नोएडा, अप्पू घर एक्सप्रेस सहित नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई शपिंग मॉल में गेमिंग जोन है। Noida News

पुस्तकालयों का देश बनेगा भारत, टीम ग्राम पाठशाला का संकल्प

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post