Sunday, 19 May 2024

चार साल में नहीं बन पाया भंगेल एलिवेटिड रोड, CEO ने कहा तेजी से करें काम

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) डा. लोकेश एम ने बुधवार…

चार साल में नहीं बन पाया भंगेल एलिवेटिड रोड, CEO ने कहा तेजी से करें काम

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) डा. लोकेश एम ने बुधवार को नोएडा के भंगेल एलिवेटिड रोड के निर्माण का निरीक्षण किया। वहां पहुंचकर उन्होंने निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया तथा मातहत अफसरों को शीघ्र कार्य पूरा करने के निर्देश दिये हैं।

Noida News

दो कंसलटेंट एजेंसियों को किया तैनात

आपको बता दें कि भंगेल एलिवेटेड रोड का काम जून 2020 में नोएडा प्राधिकरण ने शुरू किया था। इसमें 468 करोड़ रुपए खर्च होने थे। अब तक 70 फीसदी ही कम पूरा हुआ है, लेकिन उसके बीच कई समस्याएं सामने आईं हैं। सेंट लाइन आना, सिविल लाइन की शिफ्टिंग ना होना, कुछ बिल्डिंग बीच में आ जाना और पैसे की तंगी आदि कई समस्याएं इस एलिवेटेड रोड के निर्माण के दौरान सामने आई थी। अब इन समस्याओं को नोएडा अथॉरिटी ने दूर करने के लिए दो कंसलटेंट एजेंसियों को तैनात किया है। ये एजेंसियां इस परियोजना में आने वाली सारी समस्याओं का समाधान करके अथॉरिटी को अवगत कराएंगी।

Noida News

दिसंबर 2022 तक पूरा होना था कार्य

एलिवेटेड रोड की लागत को लेकर उपजे विवाद के कारण इसका काम सात महीने तक बंद पड़ा था। अधिकारियों का दावा है कि अब इसका काम तेजी से चल रहा है। एलिवेटेड रोड के बनने से भंगेल-सलारपुर का जाम खत्म हो जाएगा। आपको बता दें कि इस एलिवेटेड रोड का निर्माण आठ जून 2020 को शुरू हुआ था। प्रस्तावित प्लान के तहत एलिवेटेड रोड का काम सात दिसंबर 2022 तक पूरा कर लिया जाना चाहिए था। लेकिन इस एलिवेटेड रोड के काम शुरू होने के चार साल बाद भी 70 प्रतिशत ही काम पूरा हो पाया है। नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने अपनी टीम के साथ भंगेल एलिवेटेड रोड पर पहुंचे जहां पर उन्होंने काम का जायजा लिया है वहीं, इसके काम को जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए हैं। उनके साथ नोएडा प्रधिकरण के उप महाप्रबंधक (DGM) सिविल विजय रावल तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

कुणाल शर्मा हत्याकांड के बाद नोएडा पुलिस सतर्क, अमरोहा में मिला लापता बच्चा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post