Sunday, 16 June 2024

नोएडा के डिफॉल्टर बिल्डरों की खैर नहीं, जब्त होगी प्रॉपर्टी

Noida News :  उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर से बड़ी खबर आ रही है। खबर है कि नोएडा प्राधिकरण जल्द…

नोएडा के डिफॉल्टर बिल्डरों की खैर नहीं, जब्त होगी प्रॉपर्टी

Noida News :  उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर से बड़ी खबर आ रही है। खबर है कि नोएडा प्राधिकरण जल्द ही नोएडा के डिफाल्टर बिल्डरों पर कड़ी चोट करने वाला है। नोएडा के सभी डिफाल्टर बिल्डरों की प्रॉपर्टी जब्त करके नोएडा प्राधिकरण अपने करोड़ों रुपए के बकाए की भरपाई करेगा। नोएडा प्राधिकरण की इस कार्रवाई की जद में दो दर्जन से ज्यादा बिल्डर आने वाले हैं।

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि नोएडा तथा इसके आसपास बड़ी संख्या में बिल्डर सक्रिय है। इन बिल्डरों ने बड़े-बड़े दावे करके नोएडा समेत देश भर के लाखों फ्लैट बॉयस को सपने बेचे हैं। नोएडा के बिल्डरों ने जो वादे किए थे उनमें से एक भी वायदा ज्यादातर बिल्डरों ने पूरा नहीं किया है। इतना ही नहीं नोएडा के दो दर्जन से अधिक बिल्डरों पर नोएडा प्राधिकरण के अरबो रुपए बकाया है। जब तक बिल्डर बकाया नहीं चूकता है तब तक फ्लैट बायर्स की रजिस्ट्री भी नहीं हो पाती है। अब नोएडा प्राधिकरण ने डिफाल्टर बिल्डरों की प्रॉपर्टी जप्त करके उस प्रॉपर्टी से नोएडा प्राधिकरण के बकाया की वसूली करने का फैसला किया है।

Noida News

नोएडा प्राधिकरण ने कर दी है बड़ी पहल

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नोएडा प्राधिकरण बिल्डरों की बिना बिकी हुई संपत्ति की पहचान कर रहा है। सर्वे के माध्यम से इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। बताया जा रहा है कि नोएडा प्राधिकरण इस तरह की संपत्तियों को अटैच कर सकता है। नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन के साथ संभावित बैठक में इस पर चर्चा होगी।

Noida News

अमिताभकांत समिति की सिफारिशों के लागू होने के बाद भी 27 बिल्डरों ने अब तक बकाया चुकाने की सहमति नहीं दी है। वहीं करीब 22 बिल्डरों ने सहमति देते हुए पैसे जमा करा दिए। सिफारिशों के आधार पर 12 अप्रैल तक की तिथि बिल्डरों के पास थी। लेकिन कुछ बिल्डरों ने 12 मई तक का समय बकाया चुकाने के लिए मांगा। अब बिल्डर दो माह का समय और मांग रहे हैं। अब वर्क सर्किल और ग्रुप हाउसिंग की टीम सभी परियोजनाओं में घूम घूमकर यह पता लगाने की कोशिश में है कि बिल्डरों की कितनी संपत्तियां वापस ली जा सकती हैं। Noida News

बरौला में ‘अवैध है यह भवन’, सीईओ की फटकार के बाद अब तोड़े जाएंगे

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post