Saturday, 4 May 2024

पुलिस ने दो हथियार तस्करों को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद

Noida News : उत्तर प्रदेश का नोएडा औऱ ग्रेटर नोएडा हथियार तस्करों पसंदीदा जगह बन चुका है। लोकसभा के चुनाव…

पुलिस ने दो हथियार तस्करों को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद

Noida News : उत्तर प्रदेश का नोएडा औऱ ग्रेटर नोएडा हथियार तस्करों पसंदीदा जगह बन चुका है। लोकसभा के चुनाव की घोषणा बाद नोएडा सेंट्रल ज़ोन और ग्रेटर नोएडा ज़ोन के विभिन्न थाना क्षेत्रो से तीन अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड हो चुका है। जहां से 41 हथियारों के साथ 7 हथियार तस्कर गिरफ्तार किए जा चुके। इसी कडी नोएडा ज़ोन की कोतवाली 24 पुलिस ने हथियारों की तस्करी करने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

Noida News

नोएडा के थाना सेक्टर-24 पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ दो अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। पड़के गए दोनों तस्करों के पास से 15 तमंचे, कारतूस, बाइक और स्कूटी बरामद हुई है। पकड़े गए हथियार तस्कर 5 हजार से लेकर 7 हजार रुपये में बदमाशों को तमंचा मुहैया कराते थे।

7 हजार में बेचते थे तमंचा

एडीसीपी मनीष मिश्र ने बताया कि नोएडा के थाना सेक्टर 24 प्रभारी विवेक श्रीवास्तव को सूचना मिली कि अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाला अंतर्राज्यीय तस्कर जगत सिंह उर्फ चिंटू किसी बदमाश को हथियार की सप्लाई देने के लिए नोएडा आया हुआ है। वह नोएडा के सेक्टर 11 स्थित मदर डेयरी के पास खड़ा हुआ है। सूचना के आधार पर पुलिस ने छापा मार कर जगत सिंह उर्फ चिंटू को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से 315 बोर के तीन तथा 12 बोर के चार तमंचे, 6 कारतूस औहर चोरी की स्कूटी बरामद हुई। पूछताछ में जगत सिंह उर्फ चिंटू ने बताया कि वह विभिन्न राज्यों और जिलों में घूम घूम कर अवैध हथियारों की सप्लाई करता है। वह बदमाशों को 12 बोर का तमंचा 5 हजार तथा 315 बोर का तमंचा 7 हजार रुपए के बीच बेचता है।

80 से ज्यादा मामले है दर्ज

एडीसीपी ने बताया कि पकड़े गए जगत सिंह उर्फ चिंटू पर नोएडा और दिल्ली में 9 मुकदमे पंजीकृत हैं। जगत सिंह से पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके साथी राहुल उर्फ गोविंद उर्फ जुड़ी को भी नोएडा के सेक्टर 53 बिजली घर के पास से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इसके पास से 315 बोर के तीन तथा 12 बोर के पांच तमंचे और कारतूस तथा एक बाइक बरामद की है। पकड़े गए हथियारों के तस्कर ने बताया कि वह बदमाशों की डिमांड पर उन्हें हथियार उपलब्ध करते थे। उन्होने बताया कि दोनों हथियार तस्करों के खिलाफ के दिल्ली के विभिन्न थानों में 80 से ज्यादा मुकदमें दर्ज है।

भारत से सिम लेकर विदेश भेजने वाला फरार आरोपी STF के हत्थे चढ़ा

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post