Friday, 3 May 2024

Noida News : डॉग शेल्टर को पीपीपी मॉडल पर चलाने की तैयारी, सीईओ ने दिये निर्देश

Noida News : नोएडा । नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority)  की ओर से एनिमल शेल्टर (Animal Shelter) सेक्टर-94 के संचालन की…

Noida News : डॉग शेल्टर को पीपीपी मॉडल पर चलाने की तैयारी, सीईओ ने दिये निर्देश

Noida News : नोएडा । नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority)  की ओर से एनिमल शेल्टर (Animal Shelter) सेक्टर-94 के संचालन की सीईओ लोकेश एम ने समीक्षा की। साथ ही नोएडा में बनाए गए चारो डॉग शेल्टर (Dog Shelter) के संचालन के लिए निर्देशित किया। इस मौके पर डीजीएम एसपी सिंह, परियोजना अभियंता आर के शर्मा के अलावा कंसलटेंट कंपनी मौजूद रही।

बैठक में कंसलटेंट कंपनी की ओर से सेक्टर-94 एनिमल शेल्टर (Animal Shelter) को लेकर एक प्रस्तुती दी गई। जिसमें एनिमल शेल्टर में शेड, भवन, आपरेशन थियेटर, भूसा गोदाम के दोबारा से निर्माण की जानकारी के साथ यहां ड्रेनेज , लाइटिंग व्यवस्था में कैसे सुधार लाया जा सकता है। इसके बारे में जानकारी दी गई। वहीं आल क्रियेचर्स ग्रेट एंड स्मॉल के प्रतिनिधि अंजली गोपालन ने बताया कि शैल्टर के सभी पशुओं में चिपिंग लगाई गई है। जिससे उनके इलाज , खान-पान व वार्षिक टीकाकरण का समय बद्ध तरीके से नियंत्रण किया जा सके। सीईओ ने बैठक में एनिमल शेल्टर में जानवरों और पक्षियों के समयानुसार इलाज , खान-पान व उनके नियमित जांच आदि का रिकार्ड देखा। निर्देश दिया कि प्रति सप्ताह इसकी रिपोर्ट उनके समक्ष प्रस्तुत की जाए।

Noida News :

वहीं नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority)  द्वारा सेक्टर-34,50,93 व 135 में डॉग शेल्टर के स्ट्रें डॉग के एंटी रैबीज वैक्सीनेशन किए जाने के लिए बनाए गए है। इन शेल्टरों को चलाने के लिए दे एजेंसी जिसमें हाउस ऑफ स्ट्रे एनिमल्स के प्रतिनिधि संजय महापात्रा , वंसुधरा एनिमल वेलफेयर के ट्रस्ट के प्रतिनिधि गौरव धर ने अपना प्रेजेंटेशन दिया। अब इन शेल्टरों के संचालन के लिए अलग से ईओआई जारी की जाएगी। यहां इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण व सुविधाओं का निर्माण नोएडा प्राधिकरण की ओर से किया जाएगा। जबकि इन डॉग शेल्टरों का संचालन कंपनी को सीएसआर फंड या पीपीपी मॉडल पर करना होगा। एजेंसी का चयन 3 साल के लिए किया जाएगा। इसके अलावा संतोषजनक जवाब मिलने पर ये बांड 2 साल में समाप्त कर दिया जाएगा।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

 

Related Post