Friday, 3 May 2024

डा. महेश शर्मा को टिकट मिलते ही बंद हो गई कई दुकान, गिर गए दुकानों के शटर

Noida News: नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने अपने वर्तमान सांसद डा. महेश शर्मा को ही टिकट…

डा. महेश शर्मा को टिकट मिलते ही बंद हो गई कई दुकान, गिर गए दुकानों के शटर

Noida News: नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने अपने वर्तमान सांसद डा. महेश शर्मा को ही टिकट दिया है। डा. महेश शर्मा को टिकट मिलते ही नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में चल रही अनेक “दुकान” बंद हो गई हैं। दिल्ली में भाजपा ने जैसे ही डा. महेश शर्मा के नाम की घोषणा की वैसे ही नोएडा (गौतमबुद्धनगर) क्षेत्र में चल रही दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिरने बंद हो गए। कुछ ही घंटों में नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में चलाई जा रही ज्यादातर “राजनीतिक दुकान” बंद हो गईं। जो दुकान बंद होने से बची रह गई हैं वे अगले कुछ दिनों में बंद हो जाएंगी।

टिकट से “दुकानों” का क्या सम्बंध है ?

इस लेख को पढ़ते हुए आप सोच रहे होंगे कि नोएडा से भाजपा का टिकट डा. महेश शर्मा को मिलने से “दुकान” का क्या संबंध है। हम आपको बताते हैं कि यहां हम किसी किराने की दुकान अथवा कोई सामान बेचने वाली दुकान की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि पिछले लम्बे अर्से से राजनीति के नाम पर नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में चलाई जा रही “राजनीतिक दुकानदारी” की बात कर रहे हैं। दरअसल पिछले एक साल से नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में कुछ लोग यह अभियान चला रहे थे कि नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा सीट से भाजपा सांसद डा. महेश शर्मा का टिकट कट जाए। अब सवाल यह था कि नोएडा से यदि भाजपा डा. महेश शर्मा का टिकट काट देगी तो फिर नोएडा सीट से भाजपा का टिकट किसे मिलेगा?

डा. महेश शर्मा का टिकट कटवाकर अपना राजनीतिक तथा आर्थिक हित देख रहे कुछ लोगों ने बड़ी ही चालाकी से एक ब्यूरोक्रेट (सरकारी अधिकारी) को पटाया। इन लोगों ने उस ब्यूरोक्रेट को सांसद बनने तथा बनवाने के बड़े-बड़े सपने दिखाए। सब जानते हैं कि राजनीति में स्थापित होने के सपने बड़े हसीन होते हैं। इन सपनों को लेकर वह ब्यूरोक्रेेट (अधिकारी) निकल पड़े नोएडा से भाजपा का टिकट मांगने। फिर इस टिकटार्थी अधिकारी को समझाया गया कि खाली टिकट मांगने से काम नहीं चलेगा पूरे क्षेत्र में घूम-घूमकर कार्यक्रम भी करने पड़ेंगे। फिर क्या था। टिकटार्थी अधिकारी ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, जेवर, सिकन्द्राबाद तथा खुर्जा में घूमना शुरू कर दिया। टिकटार्थी को टिकट दिलाने का “जुगाड़” लगाने तथा उनके बड़े-बड़े कार्यक्रम करवाने के नाम पर अनेक “दुकान” खुल गईं। सभी दुकानदार टिकट पक्का करवाने का दावा करने लगे। इसी प्रकार एक उद्योगपति को टिकट दिलवाने के नाम पर भी नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में दर्जनों “दुकान” खोली गईं।

अब दुकान बंद

शनिवार की शाम लगभग पौने सात बजे दिल्ली के भाजपा कार्यालय से यह घोषणा की गई कि नोएडा सीट से एक बार फिर डा. महेश शर्मा ही भाजपा के प्रत्याशी होंगे। इस घोषणा के साथ ही टिकटार्थी के नाम पर खोली गई ज्यादातर दुकान तुरंत बंद हो गईं। दुकान चला रहे कई दुकानदार तो नोएडा में डा. महेश शर्मा के अस्पताल में जाकर उन्हें बधाई देने हुए भी नजर आए। अभी चंद “दुकान” बंद होने से रह गई हैं। जो “दुकान” बंद नहीं हुई हैं उनके मालिक अपनी “दुकानों” में नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा सीट पर डा. महेश शर्मा को चुनाव हरवाने के सामान को सजाने में लग गए हैं।

ग्रेटर नोएडा में एम्स की तर्ज पर बनेगा 700 बिस्तर का अस्पताल, जिम्स को मिली 56 एकड़ जमीन

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post