Tuesday, 16 April 2024

FIR Against Rahul’s Yatra, आखिर क्यों असम पुलिस ने दर्ज की एफ़आईआर?

FIR Against Rahul’s Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई…

FIR Against Rahul’s Yatra, आखिर क्यों असम पुलिस ने दर्ज की एफ़आईआर?

FIR Against Rahul’s Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई थी और 20 मार्च तक जारी रहेगी। इस दिन ये यात्रा मुंबई में समाप्त होगी। इस समय यह यात्रा असम में है और आगामी 25 जनवरी तक असम में ही रहेगी। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के खिलाफ गुरुवार, 18 जनवरी को असम पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। आखिर क्यों स्थानीय पुलिस ने इस यात्रा के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज की है, जानते हैं।

राहुल की यात्रा के खिलाफ दर्ज हुई एफ़आईआर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यात्रा के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज होने की जानकारी न्यूज एजेंसी पीटीआई ने असम के एक पुलिस अधिकारी के हवाले से दी। इस अधिकारी ने बताया कि “यात्रा के रूट में बदलाव की वजह से राज्य के जोरहाट शहर में प्राथमिकी दर्ज की गई है। जोरहाट सदर पुलिस स्टेशन ने स्वत: संज्ञान लेते हुए यह एफआईआर यात्रा और उसके मुख्य आयोजक के खिलाफ दर्ज की है।”

FIR Against Rahul’s Yatra

पुलिस अधिकारी ने बताया कि “एफआईआर में उल्लेख किया गया है कि यात्रा ने जिला प्रशासन के मानदंडों का पालन नहीं किया और सड़क सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन किया। केबी बायजु और अन्य के नेतृत्व में आयोजकों ने भीड़ को टैफिक बैरिकेड तोड़ने के लिए उकसाया। इसके साथ ही ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला किया। अतः हमने स्वत: संज्ञान लेकर मामले में एफआईआर दर्ज की। इसमें यह भी लिखा गया है कि उन्होंने ‘भगदड़ और दंगा’ जैसी स्थिति पैदा की।”

FIR Against Rahul’s Yatra: सीएम सरमा ने भी दी थी चेतावनी

इससे पहले असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने भी यात्रा के रूट को लेकर चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा, ”हमने कहा है कि शहरों के अंदर से नहीं जाना है। मेडिकल कॉलेज और नर्सिंग होम है, ऐसे में जो भी वैकल्पिक रास्ता मांगा जाएगा, उसकी अनुमति दे दी जाएगी। लेकिन अगर शहर के अंदर से जाने की जिद्द की जाएगी, तो हम पुलिस की व्यवस्था नहीं करेंगे। मैं केस दर्ज कर लूंगा और बाद में दो से तीन महीने की सुनवाई के बाद हम गिरफ्तार कर लेंगे।”

FIR Against Rahul’s Yatra

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post