Sunday, 16 June 2024

Truecaller लाया खास फीचर, अब क्रिएट कर सकेंगे डिजिटल वॉइस, जानें कैसे?

Truecaller App :  अगर आप ट्रूकॉलर ऐप का इस्तेमाल करते हो, तो यह खबर आपके काम की है। दऱअसल ट्रूकॉलर…

Truecaller लाया खास फीचर, अब क्रिएट कर सकेंगे डिजिटल वॉइस, जानें कैसे?

Truecaller App :  अगर आप ट्रूकॉलर ऐप का इस्तेमाल करते हो, तो यह खबर आपके काम की है। दऱअसल ट्रूकॉलर ऐप हमें स्पैम कॉल्स से बचाती है। ऐसे में ट्रूकॉलर ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है। इस AI फीचर में यूजर्स का ट्रूकॉलर चलाने का मजा दोगुना होने वाला है। क्योंकि नए फीचर के लिए ट्रूकॉलर ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ पार्टनरशिप की है।

Truecaller App

आपको बता दें कि इस नए फीचर में Truecaller के यूजर्स को कॉल आइडेंटिफिकेशन के साथ अपनी रेप्लिका वॉइस फीचर में कन्वर्ट करने का मौका मिलेगा। ट्रूकॉलर का यह फीचर फिलहाल कुछ देशों में ही पेश किया गया। जल्द ही इसे और भी देशों में रोल आउट किया जा सकता है।

ट्रूकॉलर के फीचर में क्या है खास

मिली जानाकरी के अनुसार Truecaller ने जानकारी देते हुए बताया कि Microsoft के पर्सनल assistant को यूज कर यूजर्स अपनी खुद की आवाज़ को Digitally कन्वर्ट कर सकते हैं। ट्रू-कॉलर ने AI assistant को सितम्बर 2022 में लॉन्च कर दिया था। इसके बाद कंपनी ने अपने चैटबोट में कई फिचर्स जोड़ें, जिनमें कॉल स्क्रीनिंग, कॉल रेस्पोंड आदि शामिल है। AI assistant यूजर्स की आवाज़ में कॉल का जवाब दे सकते हैं।

Truecaller App

Microsoft के Azure AI के स्पीच फंक्शन की मदद से यूजर्स अपनी आवाज़ को ट्रू-कॉलर का वॉइस असिस्टेंट बना सकते हैं। बता दें कि ट्रूकॉलर इससे पहले अपने AI Voice Assistant से केवल सिमित आवाज़ ही ऑफर कर रहा था पर माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर इसे अपग्रेड किया गया है। इस नए अपग्रेड के कारण यूजर्स अपनी आवाज़ को ट्रू कॉलर ऐप का वॉइस असिस्टेंट बना सकते हैं। उसी में अगर कोई कॉल करेगा तो उन्हें यूजर्स की आवाज़ में ही जवाब मिलने वाला है। यह फीचर वॉयसमेल (Voicemail) के तरह काम करने वाला है। ट्रूकॉलर का ये नया फीचर फिलहाल सिर्फ प्रीमियम यूजर्स के लिए ही सीमित रखा गया है। इस नए फीचर को अभी कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, भारत, स्विडन और चिली के यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है। जल्द ही यह और भी देशों के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा।

इस तरह सेट क्रिएट करें खुद की डिजिट AI वॉइस

इसके लिए आपको सबसे पहले ट्रू कॉलर का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। अगर, आपके पास प्रीमियम सब्सक्रिप्शन नहीं है, तो आप इसे पहले खरीदे। इतना ही नहीं यूजर्स अपने फोन में पहले ट्रू कॉलर ऐप को अपडेट कर सकते हैं। इसके बाद ऐप को ओपन करें और सेटिंग्स पर जाएं। फिर आपको Assistant सेटिंग्स में जाना होगा।इसके बाद आपको पर्सनल वॉइस सेट करने का विकल्प मिलेगा। इंस्ट्रक्शन फॉलो करें और अपनी वॉइस को रिकॉर्ड करें। इसके लिए आपको फोन की स्क्रीन पर दिए गए इंस्ट्रक्सन को फॉलो करना होगा। वॉइस रिकॉर्ड करने के बाद आप इसे अपलोड कर लें। इस तरह से आपका डिजिटल वॉइस क्रिएट हो जाएगा। Truecaller App

ग्रेटर नोएडा में पुलिस की सक्रियता से बच गई खून पसीने की कमाई

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post