Saturday, 18 May 2024

अगर बेच रहे पुराना फोन तो रखें इन बातों का ध्यान, ये होगा फायदा

Phone Selling Tips:  कई बार लोग नए फोन को खरीदने के लिए अपना पुराना फोन बेचना चाहते है। ताकि उनसे…

अगर बेच रहे पुराना फोन तो रखें इन बातों का ध्यान, ये होगा फायदा

Phone Selling Tips:  कई बार लोग नए फोन को खरीदने के लिए अपना पुराना फोन बेचना चाहते है। ताकि उनसे पैसे मिले और लेटेस्ट फीचर्स और बेहतरीन कलर ऑप्शन के साथ नया फोन ले सके। इस तरीके से आप नये फोन खरीदने में पैसों की बचत कर पाते है। लेकिन यह सब इस बात पर निर्भर होता है आपके पुराने फोन पर कि आप उससे कितना पैसा बचा सकते है। यह तो आप जानते है पुराने फोन को बेचने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन विकल्प रहता है। लेकिन आपको आपना पुराना फोन संभल कर बेचना होगा। वहीं अहम बात यह भी है कि आपको अपने पुराने स्मार्टफोन की ज्यादा से ज्यादा कीमत कैसे मिलेगी। आज हम आपको इसी के बारें में कुछ टिप्स बताने जा रहे है।

अच्छा स्मार्टफोन केस खरीदें

आप पूरे दिन अपने फोन का इस्तेमाल करते है, जहां हम जाते हैं इन्हें साथ लेकर जाते हैं। कई बार फोन आपके हाथ से फिसलने का खतरा रहता है। भले ही उसकी कितनी भी केयर कर लें, अगर आपक फोन गिर गया तो उसका असर फोन की बॉडी पर पड़ेगा। अपने फोन को खराब होने से बचाने के लिए और रीसेल वैल्यू वसूलने एक बेहतर स्मार्टफोन केस खरीदें। बता दें कि स्मार्टफोन केस ऐसे खरीदना चाहिए जो कोनों और किनारों के आसपास एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन यानी कि सुरक्षा दे सके। ताकि गिरने के बाद आपको फोन का ज्यादा नुकसान न हो सके।

अच्छा स्क्रीन प्रोटेक्टर खरीदें

अपने पुराने फोन की वैल्यू बढ़ाने के लिए एक स्क्रीन प्रोटेक्टर या टेम्पर्ड ग्लास लगाए। इससे आपके फोन की बढ़िय़ा कीमत मिल सकती है। इसके अलावा मॉडर्न स्मार्टफोन ऐसे फीचर्स के साथ आते हैं जो बताते हैं कि आपकी स्क्रीन काफी सुरक्षित है। लेकिन कभी कंपनी इस बात की जानकारी नहीं देती कि फोन की स्क्रीन एक ग्लास की तरह होती है। फोन जब भी गिरेगा तो पहले बाहरी ग्लास पर असर होगा। ये आपको लोकल स्टोर्स पर या ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर सस्ते दाम पर बहुत आसानी से मिल जाएंगे। इसलिए आपने फोन को सैफ रखने और अच्छे दामों पर बेचने के लिए एक अच्छी क्वालिटी वाला स्क्रीन प्रोटेक्टर या टेम्पर्ड ग्लास जरूर लगवा ले।

Phone Selling Tips

फोन बॉक्स और एसेसरीज साथ रखें

अगर आपको पुराने स्मार्टफोन की अच्छी कीमत वसूलनी है तो इसके साथ आने वाली हर चीज़ को अपने पास रखें। आपके पास स्मार्टफोन बॉक्स, सभी डॉक्यूमेंट्स (जैसे बिल) और चार्जर उपलब्ध है, तो फोन बेचाने पर आपको अच्छी कीमत मिल सकती है। क्योंकि फोन और एसेसरीज को ओरिजनल बॉक्स में रखने से खरीदार पर पॉजिटिव असर पड़ता है।

पुराना फोन क्लीन करके बेचें

आप अपना फोन किसे बेचते है इससे कोई फर्क नहीं, इसे आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए बेचे या फिर इंटरनेट पर मिले किसी व्यक्ति को बेच सकते हैं। लेकिन इसमें सबसे जरूरी है अपने फोन को साफ रखें। क्योंकि जो लोग पुराने फोन खरीदते है वो सबसे पहले यही नोटिस करते है, कि आपका फोन साफ है या नहीं फोन कि कंडीशन कैसी है। इसे साफ रखने से आपको फोन की बेहतर कीमत मिल सकती है।

स्क्रीन रिपेयर कराएं

अगर आपके दिमाग कभी ये ख्याल आया है कि पुराने फोन बेचने के लिए टूटी स्क्रीन को ठीक कराना जरूरी है, तो जी हां इससे आपको बढ़िया रीसेल वैल्यू पाने में आसानी होगी। अगर आपके फोन की स्क्रीन टूट गई है या कुछ दरारें हैं, तो आप इसे रिपेयर करा के अच्छे दामों पर सैल कर सकते हो। Phone Selling Tips

अब Google सर्च करने के लिए देने होंगे पैसे! कंपनी करने वाली है बड़ा बदलाव

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post