Sunday, 12 May 2024

सोनू सूद का वॉट्सऐप अकाउंट हुआ ब्लॉक, कही आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

Sonu Sood WhatsApp Account Blocked: बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद के फैंस के लिए एक बूरी खबर सामने आई है। दरअसल…

सोनू सूद का वॉट्सऐप अकाउंट हुआ ब्लॉक, कही आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

Sonu Sood WhatsApp Account Blocked: बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद के फैंस के लिए एक बूरी खबर सामने आई है। दरअसल एक्टर सोनू सूद इन दिनों मुश्किलों का सामना कर रहे है। सोनू सूद ने कोरोनाकाल में सबकी मदद करके लोगों के हिरो बन गए थे। लेकिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप ने उनका वॉट्सऐप अकाउंट ब्लॉक कर दिया है। जिसकी वजह से उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

आपको बता दें कि सोनू सूद इंस्टाग्राम और एक्स (पहले ट्विटर) पर इसकी भड़ास निकाली। सोनू सूद ने कहा कि उनका वॉट्सऐप नंबर बीते 36 घंटे से बंद है, लोगों की मदद करने में वॉट्सऐप काफी काम आता है। ऐसे में सूद ने गुजारिश की है कि उनका वॉट्सऐप अकाउंट जल्द से जल्द बहाल कर दिया जाए।

Sonu Sood WhatsApp Account Blocked

सोशल मीडिया पर बयान किया दर्द

दऱअसल सोनू सूद ने सोशल मीडिया पर ब्लॉक हुए वॉट्सऐप अकाउंट के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं। सोनू सूद ने इस बारें में जानकारी देते हुए एक्स पर लिखा कि, “वॉट्सऐप पर मेरा नंबर काम नहीं कर रहा है। मैं कई बार इस समस्या का सामना कर चुका हूं। मुझे लगता है कि अब आपको अपनी सर्विस को अपग्रेड करना चाहिए।” यह पोस्ट बताता है कि इससे पहले भी उनके साथ ऐसा चुका है।

सोनू सूद ने सोशल मीडिया पर की शिकायत

इस बारें में सोनू सूद ने एक और पोस्ट में लिखा है कि मेरा अकाउंट अभी भी काम नहीं कर रहा है। वॉट्सऐप  बंद हुए 36 घंटे से ज्यादा हो गए हैं। आपको इस पर ध्यान देना चाहिए। मेरे अकाउंट पर जितना जल्दी हो सके मैसेज करें। सैकड़ों लोग मदद के लिए कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर रहे होंगे। अभी इस बारें में जानकारी नहीं है कि वॉट्सऐप ने सोनू सूद का अकाउंट क्यों ब्लॉक किया है। वॉट्सऐप अकाउंट बैन करने के पीछे कई कारण हो सकते है। क्या आप जानते है आपकी छोटी सी चूक भी सोनू सूद की तरह आपका वॉट्सऐप अकाउंट भी बंद करा सकती है।

Sonu Sood WhatsApp Account Blocked

इन गलितयों पर बैन हो सकता है वॉट्सऐप अकाउंट

दऱअसल अगर आपने वॉट्सऐप के नियम और शर्त नहीं मानी उल्लंघन किया तो ऐसे में कंपनी आपका वॉट्सऐप नंबर बंद कर सकती है। अगर आपने यहां बताई गईं गलितयां की तो आपके खिलाफ अकाउंट बैन करने की कार्रवाई हो सकती है। वॉट्सऐप चलाने के लिए थर्ड पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल भूलकर भी ना करें। वॉट्सऐप के लिए थर्ड पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल करना कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन करना होता है। GB WhatsApp, WhatsApp Plus और WhatsApp Delta जैसे ऐप्स का इस्तेमाल करने पर वॉट्सऐप आपका अकाउंट ब्लॉक कर सकता है।

किसी दूसरे शख्स की निजी जानकारी के साथ वॉट्सऐप अकाउंट बनाने पर कार्रवाई की जा सकती है। आप सिर्फ अपनी डिटेल्स के साथ वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। किसी दूसरे की पहचान के साथ वॉट्सऐप चलाने पर अकाउंट बैन हो सकता है। आपको इसके लिए सावधानी बरतनी चाहिए। इसके अलावा किसी अनजान व्यक्ति को बेवजह मैसेज करने से भी अकाउंट ब्लॉक हो सकता है। जिस इंसान को आप नहीं जानते हैं, उसके पास लगातार मैसेज ना करें। अनजान व्यक्तियों को बार-बार मैसेज भेजना या परेशान करना कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन करना माना जाता है। इतना ही नहीं वॉट्सऐप से गैरकानूनी मैसेज भेजना या फिर अश्लील कंटेंट या धमकी भरे मैसेज सेंड करना पॉलिसी का उल्लंघन करना है। Sonu Sood WhatsApp Account Blocked

कांग्रेस को बड़ा झटका, अध्यक्ष पद से अरविंदर सिंह ने दिया इस्तीफा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post