Sunday, 14 July 2024

दिल्ली की इन मार्केट से ईद की शॉपिंग होगी बेस्ट,जल्दी जाएं कहीं हो ना जाए लेट 

Eid Shopping 2024 : रमजान (Ramadan) का पाक महीना खत्म होने में कुछ ही वक्त बचा है। माह-ए-रमजान का पाक…

दिल्ली की इन मार्केट से ईद की शॉपिंग होगी बेस्ट,जल्दी जाएं कहीं हो ना जाए लेट 

Eid Shopping 2024 : रमजान (Ramadan) का पाक महीना खत्म होने में कुछ ही वक्त बचा है। माह-ए-रमजान का पाक महीना पूरा होने के बाद ईद मनाई जाती है। ईद का त्योहार मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए सबसे बड़ा त्योहार होता है। इसलिए हर मुस्लिम Eid बेहद धूमधाम से मनाते हैं। ईद में हर कोई नये-नये कपड़े पहनकर ईद की नमाज़ अदा करते हैं और एक-दूसरे से गले मिलकर Eid की मुबारकबाद देते हैं। ऐसे में ईद से पहले कपड़ों को लेकर काफी कन्फ्यूजन बना रहता है। खासकर महिलाओं को ईद के कपड़े खरीदने में काफी दिक्कत आती है। ऐसे में अगर आप भी परेशान है तो आज हम आपको दिल्ली की ऐसी चुनिंदा मार्केट के बारे में बताएंगे जहां आप लास्ट मोमेंट में भी कपड़ों के खूबसूरत कलेक्शन खरीद सकते हैं। चलिए जान लेते हैं।

शाहीन बाग

शाहीन बाग मार्केट ईद की शॉपिंग के लिए सबसे बढ़िया मार्केट है। शाहीन बाग बाजार में आपको अलग-अलग कलेक्शन के कपड़े आसानी से मिल जाएंगे। अगर आप इस ईद पाकिस्तानी सूट पहनने की प्लानिंग कर रही हैं तो आप बिना सोचे-समझे अपना रुख Shaheen Bagh की तरह मोड़ लें। शाहीन बाग मार्केट में आपको कपड़ों से अलावा बेहतरीन ज्वैलरी और अलग-अलग तरह के फुटवियर भी आसानी से मिल जाएंगे।

नजदीकी मेट्रो स्टेशन- शाहीन बाग

खुलने का समय- सुबह 11 बजे से रात 10 बजे तक

उत्तम नगर मार्केट

दिल्ली का उत्तम नगर महिलाओं की शॉपिंग के लिए एकदम बेस्ट मार्केट है। उत्तम नगर बाजार में आप अपने मनपसंद के कपड़े सस्ते दाम में खरीद सकती हैं। यहां सूट के कई कलेक्शन मिल जाते हैं। Uttam Nagar के इस मार्केट में आप अनारकली से लेकर पाकिस्तानी सूट तक सस्ते दाम में खरीद सकती हैं। इसके अलावा आप यहां से बेहतरीन आर्टिफिशियल ज्वैलरी और ईद के कई सामान कम बजट में खरीद सकते हैं।

नजदीकी मेट्रो स्टेशन-  उत्तम नगर ईस्ट

खुलने का समय- सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक

चांदनी चौक मार्केट

चांदनी चौक मार्केट का एक अलग ही अंदाज है यहां शॉपिंग के लिए हर साल हजारों की भीड़ उमड़ पड़ती है। अगर आप ईद के खास मौके पर ट्रेडिशनल कपड़े पहनने की सोच रही हैं तो आपको अपना रुख Chandni Chowk की तरफ मोड़ लेना चाहिए। चांदनी चौक में आपको लक्ज़री से लेकर लोकल डिजाइनर तक के बनाये हुए हर ट्रेडिशनल कपड़े आसानी से और सस्ते दाम में मिल जाएंगे। इसके अलावा आपको चांदनी चौक बाजार में शरारा, लहंगा, साड़ी, सूट के भी बढ़िया कलेक्शन मिल जाएंगे। अगर आप ईद के खास मौके पर अपना घर रंग-बिरंगे लाइट्स से सजाने की सोच रही हैं तो चांदनी चौक मार्केट एकदम बेस्ट रहेगा।

नजदीकी मेट्रो स्टेशन- चांदनी चौक

खुलने का समय-सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक

तिलक नगर मार्केट

अगर आप Eid के मौके पर शरारा पहनने की सोच रही हैं तो आपके लिए दिल्ली की Tilak Nagar Market एकदम बेस्ट रहेगी। तिलक नगर मार्केट में आपको शरारा के बेस्ट कलेक्शन 500 से 1200 रुपये के दाम में आसानी से मिल जाएगें और शरारा के साथ पहनने के लिए मेचिंग की ट्रेंडी ज्वेलरी भी आसानी से मिल जाएगी।

नजदीकी मेट्रो स्टेशन-तिलक नगर

खुलने का समय- सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक

कम बजट में दिल्ली की इन मार्केट से करें शॉपिंग

उत्तर प्रदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post