Saturday, 25 May 2024

बागपत वाली लेडी डॉन के खिलाफ़ हुए जाँच के आदेश, वीडियो हुआ था वायरल

Bagpat News : उत्तर प्रदेश के बागपत में कथित तौर पर लेडी डॉन के रुप में विख्यात सहायक श्रमायुक्त का…

बागपत वाली लेडी डॉन के खिलाफ़ हुए जाँच के आदेश, वीडियो हुआ था वायरल

Bagpat News : उत्तर प्रदेश के बागपत में कथित तौर पर लेडी डॉन के रुप में विख्यात सहायक श्रमायुक्त का मोबाइल तोड़ते हुए वीडियो वायरल होने तथा रिश्वत में एक लाख रुपये मांगने के मामले में जिला प्रशासन ने सहायक श्रमायुक्त के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।

Bagpat News

आपको बता दें कि गुरुवार को बागपत में तैनात सहायक श्रमायुक्त विनीता सिंह का मोबाइल तोड़ते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। इस वीडियो में वह ईंट भट्टा पर रहने वाले व्यक्ति का मोबाइल तोड़ते हुई नजर आ रही है। ईंट-भट्ठा संचालक ने श्रम विभाग के अधिकारियों पर एक लाख रुपए मांगने का आरोप लगाया था।

क्या है मामला

बागपत के रमाला गांव निवासी ईंट भट्टा संचालक बिट्टू उर्फ उपेंद्र चौहान ने डीएम को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उसके ईंट-भट्ठे पर कुछ मजदूरों ने पेशगी लेने के बाद काम करने से मना कर दिया था। उसने आरोप लगाया कि कुछ मजदूरों ने ऑनलाइन पोर्टल पर ईंट-भट्ठे पर बंधक बनाकर रखने की शिकायत कर दी थी। जिस पर श्रम विभाग के अधिकारियों की टीम 13 अप्रैल को उनके भट्ठे पर पहुंची। इस दौरान उन्हें ईंट भट्टे पर कोई भी मजदूर बंधुआ नहीं मिला और शिकायत गलत पाई गई।

आनलाइन पोर्टल पर शिकायत का मामला

आनलाइन पोर्टल पर की ​गई शिकायत जांच में निराधार पाए जाने पर के बाद भी सहायक श्रम आयुक्त अपने कर्मचारियों के जरिए रिश्वत मांगने लगी और जांच के नाम पर उससे एक लाख रुपये की मांग की गई। उसने 15 हजार रूपए तभी दे दिए, जबकि बाकी रकम दो दिन में देने का अल्टीमेटम दिया गया। रुपए नहीं देने पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया। इस मामले में ईंट-भट्ठा संचालक ने जिलाधिकारी से अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

क्या कहती हैं सहायक श्रमायुक्त

इस बाबत सहायक श्रमायुक्त का कहना है कि उनकी टीम पर भट्टा मालिक द्वारा हमला किया गया, उनके साथ अभद्रता की गई। जिसका उन्होंने शहर बागपत कोतवाली में एक मुकदमा भी पंजीकत कराया है। उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद है। उन्होंने किसी भी तरह से रिश्वत की पेशकश नहीं की। बरहाल, वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है और मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। Bagpat News

देखें वायरल वीडियो

महिला अधिकारी ने मांगी रिश्वत, पोल खुलती देख कर हडक़ाया व फोन तोड़ा, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post