Tuesday, 16 April 2024

बड़ी खबर : उत्तर प्रदेश में हो गया कांग्रेस तथा समाजवादी पार्टी का गठबंधन, कांग्रेस को मिली 17 सीट

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से इस समय एक बड़ी खबर आ रही है। खबर ये…

बड़ी खबर : उत्तर प्रदेश में हो गया कांग्रेस तथा समाजवादी पार्टी का गठबंधन, कांग्रेस को मिली 17 सीट

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से इस समय एक बड़ी खबर आ रही है। खबर ये है कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस का समझौता हो गया है। इस समझौते के तहत उत्तर प्रदेश की  80 लोकसभा सीटों में से 17 सीटों पर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। बची हुई उत्तर प्रदेश के 63 लोकसभा सीटों पर उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी तथा INDIA गठबंधन के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। इसकी घोषणा बुधवार को कांग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडे ने की।

साझा प्रेस वार्ता में हुई घोषणा

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस तथा समाजवादी पार्टी के बीच समझौते के प्रयास तेजी से चल रहे थे। अब उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी तथा उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की इकाई ने एक संयुक्त प्रेस वार्ता करके उत्तर प्रदेश में गठबंधन करने की घोषणा कर दी है। साझा प्रेस वार्ता  में कांग्रेस के उप प्रभारी अविनाश पांडे तथा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने समझौते की जानकारी दी। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुई इस प्रेस वार्ता में दोनों नेताओं ने घोषणा की की उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को पूरी तरह से हराने के लिए कांग्रेस तथा समाजवादी पार्टी में समझौता हो गया है।

कांग्रेस को मिली उत्तर प्रदेश में यह सीटों

कांग्रेस और सपा में हुए समझौते के तहत कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में जो लोकसभा की 17 सीटें मिली है उनमें अमेठी, रायबरेली,प्रयागराज, वारणासी, महाराजगंज, देवरिया, बांसगांव,सीतापुर, अमरोहा, बुलंदशहर, गाजियाबाद, कानपुर, झांसी, बाराबंकी, फतेहपुरसीकरी, सहारनपुर व मथुरा लोकसभा सीट शामिल है।

ये हुआ समझौता

कांग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि हम मिलकर लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई लड़ेंगे। यूपी प्रभारी ने कहा कि काफी मशक्त के बाद कांग्रेस और सपा में गठबंधन का फैसला लिया गया है। दोनों पार्टी मिलकर उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में भारतीय जनता पार्टी को कड़ी टक्कर देकर लोकसभा चुनाव में हराएंगे।

इस मौके पर सपा के नेता व राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि हम भारत को बचाने के लिए और भाजपा को हटाने के लिए एक साथ आए हैं। अब किसान परेशान हैं। जवान परेशान हैं। लोकतंत्र खतरे में है। ऐसे में हम भाजपा को हटाने के लिए संकल्प लेकर एक साथ आए हैं।

प्रेसवार्ता में यह लोग रहे मौजूद

संयुक्त प्रेसवार्ता में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, कांग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय, सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी और सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल उपस्थित रहे।

बैरिकेडिंग तोड़कर ट्रैक्टर के साथ कलेक्ट्रेट में घुसे राकेश टिकैत, कहा हमारे पास भी कील है

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post