Friday, 17 May 2024

रामलला के दर्शन के लिए जा रहे हैं, तो हो जाए चोरों से सावधान

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद से भक्तों के आने का सिलसिला…

रामलला के दर्शन के लिए जा रहे हैं, तो हो जाए चोरों से सावधान

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद से भक्तों के आने का सिलसिला जारी है। जिससे अयोध्या में काफी भीड़ देखने को मिल रही है। भारी भीड़ के चलते जिले में चोरी की घटनाएं भी बढ़ता जा रही है, जिसपर लगाम लगाने के लिए अयोध्या पुलिस पूरी तरह से एक्टिव है। इसी कड़ी में अयोध्या पुलिस ने श्री राम जन्मभूमि सहित विभिन्न मंदिरों में श्रद्धालुओं से चेन छीनने की घटनाओं में शामिल एक गिरोह के 16 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने धार्मिक नगरी अयोध्या, वाराणसी और मथुरा में भीड़भाड़ वाले स्थानों पर चेन छीनने और चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। गिरफ्तार आरोपी बिहार के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं। पुलिस ने उनके पास से सोने की 11 चेन और अन्य सामान बरामद किया जिनकी कीमत करीब 21 लाख रुपये है। इसके अलावा उनके पास से दो एसयूवी कार बरामद की गईं हैं।

कई समय से हो रही थी चोरी

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद अयोध्या में चेन छीनने और चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। 10 फरवरी को श्रीराम जन्मभूमि थाना क्षेत्र स्थित राम मंदिर और हनुमानगढ़ी में कर्नाटक और तमिलनाडु से आए श्रद्धालुओं की चेन छीनने की घटनाएं हुई थी, जिसके बाद पीड़ितों ने थाने में मामले दर्ज कराए थे। पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

16 आरोपी हुए गिरफ्तार

वहीं राम जन्मभूमि सुरक्षा प्रभारी और पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अतुल कुमार सोनकर ने बताया, अयोध्या पुलिस ने शुक्रवार को कोतवाली फैजाबाद के पुलिस लाइन ओवर ब्रिज के पास से 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।’ श्री राम जन्मभूमि क्षेत्र, हनुमानगढ़ी मंदिर और नागेश्वरनाथ मंदिर में भक्तों से चेन छीनने और लूट की घटना में ये आरोपी शामिल थे। पुलिस ने बताया कि ये बदमाश गिरोह बनाकर धार्मिक स्थलों पर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस के मुताबिक, ये सभी आरोपी पहले भी मथुरा, वाराणसी और अन्य राज्यों के धार्मिक स्थलों पर इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

कौशाम्बी की पटाखा फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट, हादसे में 6 की मौत

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post