Friday, 17 May 2024

जल्द ही अयोध्या में खुलेगा KFC, माननी होगी ये शर्तें

KFC in Ayodhya : अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद से हर रोज उनके दर्शन के लिए…

जल्द ही अयोध्या में खुलेगा KFC, माननी होगी ये शर्तें

KFC in Ayodhya : अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद से हर रोज उनके दर्शन के लिए लाखों की संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। जिस वजह से अयोध्या में होटल, रेस्टोरेंट और अन्य चीजों का करोबार करने वालों की भी लंबी लाइन लग गई है। केवल भारतीय ही नहीं बल्कि यहां कई इंटरनेशनल ब्रांड भी अपने-अपने आउटलेट्स खोलने की तैयारी कर रहा है। इसी कड़ी में खबर आ रही है कि जल्द अयोध्या में केंटुकी फ्राइड चिकन (KFC) अपनी दुकान खोलने वाला है। जिसके लिए KFC ने अपना एक अलग मेन्यू बनाया है। क्योंकि अयोध्या को मांसाहार से मुक्त इलाका घोषित किया गया है। यहां पर किसी भी प्रकार की मीट प्रॉडक्ट बेचने पर रोक है।

आध्यात्मिक नगरी के अनुरुप होगा मेन्यू

जानकारी के अनुसार शहर की सख्त ‘केवल शाकाहारी नीति’ को देखते हुए केएफसी (KFC) को अपने मेन्यू में बड़े बदलावों को करते हुए उसे शाकाहारी बनना होगा। साथ ही केएफसी को अगर अयोध्या में एंट्री पानी है तो आध्यात्मिक नगरी के अनुरुख खुद को ढालना होगा। आपको बता दें केएफसी दुनियाभर में अपने चिकन के लिए जाना जाता है।

KFC के लिए रखी गई शर्तें

अयोध्या में KFC को अगर एंट्री चाहिए तो, इसके लिए उन्हें कुछ शर्तों का पालन करना पड़ेगा। इस बारे में जानकारी देते हुए अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने कहा कि केएफसी ने अयोध्या-लखनऊ राजमार्ग पर अपनी यूनिट स्थापित की है, क्योंकि हम राम मंदिर के आसपास मांसाहारी खाद्य पदार्थों की अनुमति नहीं देते। अगर केएफसी केवल शाकाहारी चीजें बेचने का फैसला करता है तो हम उसे भी जगह देने के लिए तैयार हैं। हम उनका भी खुले दिल से भी स्वागत करते हैं, लेकिन एक ही रोक है कि वह पंच कोसी के अंदर मांसाहारी खाद्य पदार्थ नहीं बेचें।

पुलिस ने फर्जी फ्लाइट लेफ्टिनेंट को पकड़ा, पत्नी को बता रखा था ‘वायुसेना अधिकारी हूं’

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post