Monday, 13 May 2024

Ram Mandir Pran Pratishtha : गर्भगृह में विराजमान हुए रामलला

Ram Mandir Pran Pratishtha : यूपी की धर्म नगरी अयोध्या धाम में बनाए गए भगवान श्रीराम के भव्य और दिव्य…

Ram Mandir Pran Pratishtha : गर्भगृह में विराजमान हुए रामलला

Ram Mandir Pran Pratishtha : यूपी की धर्म नगरी अयोध्या धाम में बनाए गए भगवान श्रीराम के भव्य और दिव्य मंदिर के रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हो गई है। रामलला राम मंदिर के गर्भगृह में विराजमान हो गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीराम मंदिर के गर्भगृह में पहुंच गए हैं और अनुष्ठान में भाग ले रहे हैं। वह हाथ में चांदी का छत्र और लाल वस्त्र लेकर मंदिर में पहुंचे थे। पीएम मोदी गर्भगृह में पूजा कर रहे हैं। उनके साथ आरएसएस चीफ मोहन भागवत और सीएम योगी आदित्यनाथ भी हैं।

Ram Mandir Pran Pratishtha

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मोहन भागवत ने हाथ में कुशा धारण की। गर्भ गृह में प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठे हैं।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला और अनन्या बिड़ला श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंच चुके हैं।

Ram Mandir Pran Pratishtha
Ram Mandir Pran Pratishtha

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि “कोई भी देश अपनी संस्कृति और विरासत को सहेजे बिना समृद्ध नहीं हो सकता। PM मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार हमें अपनी संस्कृति को संरक्षित करने और अपनी विरासत पर गर्व करने के लिए लगातार प्रेरित कर रही है। भगवान राम हमारी संस्कृति के प्रतीक हैं।”

बॉलीवुड गायक सोनू निगम भी श्रीराम मंदिर परिसर में पहुंचे हैं। कुछ ही देर पहले उन्होंने ‘राम सिया राम’ भजन की प्रस्तुति दी।

अभिजीत मुहूर्त में होगी श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा, जानें मिनट दर मिनट कार्यक्रम

देश विदेश  की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच  के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post