Thursday, 2 May 2024

ऑक्शन में छाए रिजवी: मेरठ के समीर बने सबसे महंगे अनकैप्ड प्लेयर, यूपी लीग के अच्छे प्रदर्शन का मिला ईनाम

ऑक्शन में छाए रिजवी: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए मंगलवार, 19 दिसंबर को दुबई में मिनी आईपीएल ऑक्शन हुआ।…

ऑक्शन में छाए रिजवी: मेरठ के समीर बने सबसे महंगे अनकैप्ड प्लेयर, यूपी लीग के अच्छे प्रदर्शन का मिला ईनाम

ऑक्शन में छाए रिजवी: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए मंगलवार, 19 दिसंबर को दुबई में मिनी आईपीएल ऑक्शन हुआ। इस आईपीएल नीलामी में जिन खिलाड़ियों पर जमकर धनवर्षा हुई, उनमें मेरठ के युवा क्रिकेटर समीर रिजवी का नाम भी शामिल है। रिजवी को 8 करोड़ 40 लाख में आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना बनाया। वो इस ऑक्शन में सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी भी बने।

ऑक्शन में छाए रिजवी: यूपी के समीर रिजवी ने रचा इतिहास

यूपी के युवा बल्लेबाज समीर रिजवी का बेस प्राइस 20 लाख रुपए रखा गया था, लेकिन यूपी लीग में समीर के शानदार प्रदर्शन के चलते चेन्नई सुपर किंग्स ने उन पर जमकर बोली लगाई। समीर को अपने साथ जोड़ने के लिए सीएसके के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद ने भी खूब प्रयास किए। दोनों के बीच समीर रिजवी को अपने खेमे में लाने की ये जंग 8 करोड़ 40 लाख रुपये में जाकर रुकी। अब आईपीएल के 16वें सीजन में समीर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे।

कौन हैं समीर रिजवी, कैसा है प्रदर्शन?

मेरठ के बल्लेबाज समीर रिजवी ने अब तक अपने करियर में सिर्फ 2 फर्स्ट क्लास मैच ही खेले हैं। समीर रिजवी दाएं हाथ के बल्लेबाज होने के साथ-साथ दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर हैं। उन्हें दाएं हाथ का सुरेश रैना भी कहा जाता है। यूपी टी20 लीग में समीर ने कानपुर के लिए खेलते हुए अपना जलवा बिखेरा था। यूपी लीग में समीर ने कानपुर सुपरस्टार्स के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाए थे, यूपी टी20 लीग में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी रहे थे।

टूर्नामेंट में समीर रिजवी ने 2 शतक और 1 अर्धशतक लगाए थे। टूर्नामेंट में समीर ने बेहद ही आक्रामक अंदाज़ में बल्लेबाजी की। जिसके कारण वो सबकी नज़रों में आए। उन्होंने नौ पारियों में दो तूफानी शतकों की मदद से 455 रन बनाए थे। समीर ने अपने करियर में अब तक 11 टी20 मुकाबले खेले हैं, 9 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 49.16 की औसत और 134.70 के स्ट्राइक रेट से 295 रन बना लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक भी जड़े हैं।

ऑक्शन में छाए रिजवी, परिवार और गाँव में खुशी का माहौल

इस बड़ी कामयाबी के बाद उनके घर और गांव में खुशी का माहौल है। परिवार के लोगों के साथ रिश्तेदार खुशी से झूम रहे हैं। समीर के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। समीर रिजवी और उनके चाचा तनकीब अख्तर उनकी नीलामी के समय अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके। आखिरकार जब 8.40 करोड़ रुपये की बोली लगाकर चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें अपने साथ जोड़ा, तो दोनों खुशी से झूम उठे।

रिजवी के परिवार के लिए बड़े संघर्षों के बाद यह खुशी का लम्हा आया है, क्योंकि उनके पिता हसीन खराब स्वास्थ्य के कारण काम करने में सक्षम नहीं हैं। ब्रेन हेमरेज के कारण वो अब शारीरिक रूप से काफी कमजोर हो चुके हैं, अपने बेटे की इस कामयाबी पर वो गौरवान्वित हैं। हसीन को उम्मीद है कि उनका बेटा अब उनके लिए अच्छे इलाज का खर्च उठाने में सक्षम होगा।

ऑक्शन में छाए रिजवी

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

 

Related Post