Friday, 17 May 2024

22 जनवरी को जन्मे बेटे को मिल राम का नाम, डिलीवरी रूम में बना राम दरबार

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में (22 जनवरी) का दिन राममय हो गया  है।…

22 जनवरी को जन्मे बेटे को मिल राम का नाम, डिलीवरी रूम में बना राम दरबार

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में (22 जनवरी) का दिन राममय हो गया  है। आज उत्तर प्रदेश के संभल के सरकारी अस्पताल में जब एक बच्चे का जन्म हुआ तो इस शुभ दिन जन्मे बच्चे का नाम घरवालों ने ‘राम’ रख दिया। इतना ही नहीं नवजात के पिता ने उसके गले में रामनामी पटका भी रख दिया और उसके कान में राम नाम का मंत्र भी बोला। 22 जनवरी के इस भव्य दिन नवजात के जन्म होने से पूरे परिवार में खुशी का ठिकाना नहीं है।

बेटे के जन्म से परिवार में दोहरी खुशी

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के संभल के चंदौसी में संयुक्त चिकित्सालय में, आज रूचि नाम की महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। एक तरफ जहां अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रामभक्तों में अपार खुशी है। वहीं बेटे के जन्म से रुचि और उनके परिवार की खुशियां दोगुनी हो गई हैं। इस बारे में बात करते हुए रुचि के पति ने कहा 22 जनवरी के दिन बेटे का जन्म हुआ है। इससे हमारी खुशियां और बढ़ गई हैं। बेटे का नाम ‘राम’ रखा है।

Uttar Pradesh News

इसी दिन महिलाएं करवाना चाहती है डिलीवरी

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन को सबसे शुभ मुहूर्त मानकर प्रेग्नेंट महिलाएं इसी दिन डिलीवरी करवाना चाहती हैं। संभल के एक निजी अस्पताल में इसके लिए विशेष तैयारियां की गई हैं। पूरे अस्पताल का माहौल राम मय कर दिया गया है। डिलीवरी रूम और लेबर रूम को फूलों से सजाया गया है। इसके साथ ही अस्पताल में ही राम दरबार भी स्थापित किया गया है।

उत्तर प्रदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post