Friday, 3 May 2024

यूपी बोर्ड में हिजाब बना सवाल, मुस्लिम संगठन ने किया विरोध

UP News : उत्तर प्रदेश में इन दिनों बोर्ड परीक्षा चल रही है। जिसको सुरक्षा में उत्तर प्रदेश सरकार और…

यूपी बोर्ड में हिजाब बना सवाल, मुस्लिम संगठन ने किया विरोध

UP News : उत्तर प्रदेश में इन दिनों बोर्ड परीक्षा चल रही है। जिसको सुरक्षा में उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस की ओर से कड़ी इंतजाम किए गए हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के बरेली से एक विवादी मामला सामने आया, जिसमें एक छात्रा के हिजाब पहन के पहुंचने से बवाल हो गया। उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा में हिस्सा लेने आई इस छात्रा को परीक्षा केंद्र के गेट पर ही रोक दिया गया। वहीं इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो के सामने आने का बाद से मुस्लिम संगठन के कार्यकर्ताओं ने इस पूरे मामले पर अपनी नाराजगी जताते हुए टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं इस मामले पर बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि नियमों के मुताबिक ही छात्रा को रोका गया है।

नकल के चलते लागई गई है रोक – छात्रा

वहीं इस पूरे मामले पर अन्य छात्राओं का कहना है कि कॉलेज आने-जाने में कोई दिक्कत नहीं हैं। हिजाब पर भी किसी भी तरह की कोई रोक नहीं लगाई गई है, लेकिन सिर्फ परीक्षा में हिजाब पहनकर जाने से रोका जा रहा है। इसके अलावा कई छात्राओं का कहना है कि बोर्ड परीक्षा में होने वाली नकल को देखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है, जिससे कोई भी अपने साथ हिजाब में नकल न ले जाए। इसलिए यह फैसल काफी हद तक ठीक है।

केवल नियमों का हो रहा है पालन – डीआईओएस

दूसरी ओर इस मामले पर डीआईओएस (DIOS) का कहना है कि परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के नियम लागू होंगे। परीक्षा में हर कमरे की, हर स्टूडेंट की निगरानी हो रही है। किसी छात्रा को हिजाब पहनकर या चेहरा ढककर परीक्षा देने की अनुमति नहीं है। परीक्षा देते समय केवल परीक्षार्थी है। विभाग के नियमों का पालन करेगा। परीक्षा के बाद कक्ष के बाहर कौन क्या पहने है, हमें कोई आपत्ति नहीं है। जब बच्चे मॉर्निंग में एंट्री करते हैं तो तलाशी भी होती है।

उत्तर प्रदेश में हुआ 15 IAS अफसरों का तबादला

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post