Friday, 17 May 2024

अयोध्या से राम भक्तों को लेकर लौट रही ट्रेन को जलाने की धमकी

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद से राम भक्तों के आने…

अयोध्या से राम भक्तों को लेकर लौट रही ट्रेन को जलाने की धमकी

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद से राम भक्तों के आने का सिलसिला चल रहा है। केवल उत्तर प्रेदश से ही नहीं बल्कि रामलला के दर्शन के लिए देश के हर राज्य से भक्त आ रहे हैं। जिसके लिए केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कई तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं, जिससे भक्तों को अयोध्या में आने के लिए परेशान न होना पड़े। वहीं पिछले कुछ दिनों पहले एक युवक की ओर से उत्तर प्रदेश के अयोध्या से कर्नाटक जा रही ट्रेन को जलाने की धमकी दी गई थी। जिसपर कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

ट्रेन में चढ़ने से रोकने पर दी थी धमकी

जानकारी के अनुसार गुरुवार (22 फरवरी) रात जब राम मंदिर के दर्शन कर अयोध्या से बड़ी संख्या में श्रद्धालु लौट रहे थे। इस बीच ट्रेन जैसे ही होसपेट रेलवे स्टेशन पर रुकी, तो अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़े चार युवकों ने श्रद्धालुओं के लिए आरक्षित बोगी नंबर 2 में जबरन घुसने की कोशिश करने लगे। जब यात्रियों ने उन युवकों को घुसने से मना किया, तो दोनों के बीच विवाद पैदा हो गया। इस दौरान कथित तौर पर युवकों ने धमकी दी कि यह ट्रेन उनके पिता की संपत्ति नहीं है। अगर कोई उन्हें ट्रेन मे चढ़ने से रोकेगा, तो वो इसे आग के हवाले कर देंगे।

Uttar Pradesh News

यात्रियों ने की गिरफ्तारी की मांग

इस घटना के बाद ट्रेन में सवार यात्रियों ने युवकों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करनी शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस ने मामले में हस्तक्षेप किया। इसके बाद युवकों को अन्य बोगी में यात्रा करने की इजाजत दी गई, लेकिन श्रद्धालुओं ने ट्रेन से उतरकर आरोपियों के खिलाफ नारेबाजी कर उनकी गिरफ्तारी की मांग की।

मौके पर बजरंग दल और हिंदू संगठन भी पहुंचा

उत्तर प्रदेश के अयोध्या से चलने वाली ट्रेन को धमकी मिलने की खबर सुनते हैं बजरंग दल सहित अन्य हिंदू संगठनों भी विरोध प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे। इस दौरान प्रदर्शन हुआ और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई। वहीं अब आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई है।

बनारस की सड़कों पर जब रात को निकले पड़े पीएम मोदी,लोग बोले- हर हर महादेव

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post