Friday, 3 May 2024

अखिलेश के करीबी ने छोड़ी सपा, पार्टी पर लगाए गंभीर आरोप

UP News : लोकसभा चुनाव की तैयारी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री को एक बड़ा…

अखिलेश के करीबी ने छोड़ी सपा, पार्टी पर लगाए गंभीर आरोप

UP News : लोकसभा चुनाव की तैयारी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री को एक बड़ा झटका लगा है। अखिलेश यादव को ये झटका उन्ही के गढ़ माने जाने वाले मैनपुरी में लगा है। जहां उनके बेहद करीबी माने जाने वाले सपा नेता मनोज यादव ने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। मनोज यादव ने अपने इस फैसले के पीछे की हैरान कर देने वाली वजह भी बताई है।

UP News

मंगलवार को समाजवादी पार्टी ने 16 लोकसभा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी। अखिलेश यादव ने मैनपुरी से अपनी पत्नी डिंपल यादव को लोकसभा का प्रत्याशी बनाया है। जिसके बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बेहद करीबी माने जाने वाले आरसीएल (राज कॉर्पोरेशन लिमिटेड) ग्रुप के चेयरमैन मनोज यादव ने मंगलवार को सपा का दामन छोड़ दिया। उन्होंने सपा में पारिवारिक कलह अधिक होने के साथ ही स्थानीय स्तर पर नेताओं द्वारा एक दूसरे की टांग खींचने का आरोप लगाया है।

सपा पर लगाए आरोप

आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उप चुनाव में डिंपल यादव को जिताने में मनोज यादव ने सक्रिय भूमिका निभाई थी। लेकिन अब उन्होंने सपा से इस्तीफा दे दिया है। इस दौरान मनोज यादव ने कहा कि सपा अब जनता के लिए काम नहीं कर पा रही है। बीजेपी सरकार में बिना किसी पक्षपात के काम किया जा रहा है। उन्होने कहा कि बीजेपी की सरकार में उनकी कंपनी के पास भी करोड़ों रुपये के काम हैं। जबकि सपा सरकार में उनको काम मिलने बहुत दिक्कत होती थी। खासकर शिवपाल यादव से। हालांकि मनोज यादव ने यह साफ नहीं किया है, कि वे बीजेपी में जाएंगे या नहीं। मनोज के सपा छोड़ने से मैनपुरी जिले में पार्टी को झटका लगा है। सपा नेता मामले में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

कौन है मनोज यादव

मनोज यादव आरसीएल ग्रुप के चेयरमैन हैं। उन्होंने सपा में पारिवारिक कलह अधिक होने के साथ ही स्थानीय स्तर पर नेताओं द्वारा चाटुकारिता और एक-दूसरे की टांग खींचने का आरोप लगाया है। मैनपुरी नगर के स्टेशन रोड निवासी मनोज यादव दो दशक से सपा से जुड़े रहे हैं। वे मूलरूप से करहल विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नगला राजा के रहने वाले हैं।

UP News

2016 में रह चुके है ब्लॉक प्रमुख

मनोज यादव पहले लोक निर्माण विभाग में कार्यरत थे। उसके बाद वे अखिलेश यादव के करीब आ गए और समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। मनोज यादव साल 2016 में सपा के टिकट पर घिरोर के ब्लॉक प्रमुख भी रह चुके हैं। उसके बाद उन्होंने सक्रिय राजनीति से दूरी बना ली थी। वे पर्दे के पीछे से ही सपा की मदद कर रहे थे। उन्हें अखिलेश यादव का बेहद करीबी माना जाता है। इसके साथ ही पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव से भी उनकी काफी नजदीकियां रही हैं।

नशीला पदार्थ पिलाकर नर्स की जिंदगी कर दी बर्बाद

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post