Friday, 3 May 2024

बजरंग दल के नेता करा रहे थे गोकशी, गिरफ्तार

UP News : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां मुरादाबाद पुलिस ने…

बजरंग दल के नेता करा रहे थे गोकशी, गिरफ्तार

UP News : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां मुरादाबाद पुलिस ने गोकशी की दो घटनाओं का खुलासा किया है। इस खुलासे के बाद पुलिस भी हैरान हो गई है। गोकशी की इन घटनाओं का सनसनीखेज खुलासा करने के बाद पुलिस ने बजरंग दल के एक नेता सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामले में अभी दो आरोपी फरार बताए जा रहे है। जिनकी तलाश मि पुलिस की टीमें लगी हुई है।

UP News

दरअसल मुरादाबाद जिले में थाना छजलैट इलाके के कांवड़ पथ पर 16 जनवरी गोवंश के अवशेष मिले थे। इसे लेकर काफी बवाल हुआ था। वहीं इसके कुछ दिन बाद 28 जनवरी को फिर इसी तरह की घटना छजलैट थाना इलाके में हुई थी। जहां चेतरामपुर गांव में गोवंश पड़ा मिला। इन गोकशी की घटनाओं को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर जमकर हंगामा किया था।

आरोपी ने कबूल की ये बात

मामले में गिरफ्तार एक आरोपी शहाबुद्दीन ने कबूल किया है कि उसके भाई की कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी। इसलिए अपने विरोधियों को फंसाने के लिए उसने अन्य आरोपियों से मिलकर एक योजना बनाई। क्योंकि कथित तौर पर छजलैट थाना प्रभारी ने उसकी बात नहीं सुनी थी। इसलिए उनके थाना क्षेत्र में गोकशी की घटना को अंजाम देना तय हुआ था।

साजिस के तहत रखे थे गौ अवशेष

शहाबुद्दीन ने सिकरी छजलैट निवासी अपने साथी नईम को रुपये देकर कांवड़ पथ पर गोवंश के अवशेष रखवा दिए। इस घटना के बाद बजरंग दल के जिला प्रमुख सुमित विश्नोई उर्फ मोनू, प्रखंड अध्यक्ष राजीव चौधरी ने साथियों के साथ मिलकर छजलैट थाना प्रभारी को हटाने के लिए कांठ तहसील में विरोध प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन के बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर आरोपियों ने दोबारा से वारदात को अंजाम दिया।

गोकशी में शामिल था बजरंग दल का नेता

शहाबुद्दीन ने 28 जनवरी की रात दूसरे साथी जमशेद के साथ मिलकर चेतरामपुर गांव में घर के बाहर बंधी गाय को चोरी कर लिया। इसके बाद जंगल में जाकर दोनों ने उसकी जान ले ली। इस दौरान आरोपी सुमित उर्फ मोनू, राजीव चौधरी और रमन चौधरी ने पूरी घटना का वीडियो बनाया। इसके बाद उसे पुलिस अधिकारियों को एक्स प्लेटफॉर्म पर टैग करते हुए कार्रवाई की मांग की।

4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि दोनों ही घटनाओं की सूचना बजरंग दल के कार्यकर्ता द्वारा पुलिस को दी गई थी। कार्यकर्ताओं ने मामले का खुलासा ना होने और आरोपियों से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए थाने पर जमकर बवाल काटा था। इसकी अगुवाई बजरंग दल के नेता मोनू विश्नोई ने की थी। पुलिस शिद्दत से इस केस को सुलझाने में लगी हुई थी। इस दौरान पता चला कि जो लोग विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं इस अपराध में शामिल हैं। बीते दिन पुलिस ने इन दोनों घटनाओं में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए केस का खुलासा कर दिया। वहीं दो आरोपी अभी फरार है। जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

UP News

एसएसपी ने दी मामले की जानकारी

इस मामले को लेकर एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि 4 आरोपियों शहाबुद्दीन, रमन चौधरी, मुख्य आरोपी मोनू विश्नोई उर्फ सुमित और राजीव चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बीती 16 और 28 जनवरी को थाना छजलैट से दो गोहत्या के मामले सामने आए थे। दोनो घटनाएं अपराधिक रूप से संदिग्ध मालूम हो रही थीं। पुलिस ने गहनता से जांच-पड़ताल की तो मालूम हुआ कि पुरानी रंजिश के चलते विपक्षी को जेल भिजवाने के लिए पूरी साजिश रची गई थी। UP News

काम की खबर : फास्टटैग यूजर्स जल्दी करें, कहीं हो जाएं ब्लैकलिस्ट

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post