Thursday, 2 May 2024

यूपी हाईकोर्ट से सपना चौधरी को बड़ी राहत, अब उड़ सकेंगी विदेश

UP News : प्रसिद्ध लोक गायिका और चर्चित डांसर सपना चौधरी को उत्तर प्रदेश से बड़ी राहत मिली है। दरअसल…

यूपी हाईकोर्ट से सपना चौधरी को बड़ी राहत, अब उड़ सकेंगी विदेश

UP News : प्रसिद्ध लोक गायिका और चर्चित डांसर सपना चौधरी को उत्तर प्रदेश से बड़ी राहत मिली है। दरअसल उत्तर प्रदेश स्थित इलाहबाद हाईकोर्ट ने सपना चौधरी को राहत देते हुए विदेश यात्रा करने का रास्ता खोल दिया है। उत्तर प्रदेश के हाईकोर्ट ने शुक्रवार को एक विशेष आदेश जारी किया है। इस आदेश से सपना चौधरी को अब विदेश के लिए उड़ान भरने का मौका मिल सकेगा।

सपना चौधरी को मिला मौका

आपको बता दें कि सपना चौधरी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के लखनऊ में दो मामले चल रहे हैं। इसी वजह से उत्तर प्रदेश पुलिस की आग्रह पर पासपोर्ट विभाग सपना चौधरी का पासपोर्ट रिन्यू नहीं किया जा रहा था। लेकिन अब उत्तर प्रदेश के हाईकोर्ट ने सपना चौधरी के पासपोर्ट को एक महीने में जारी करने का आदेश दिया है। उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को यह आदेश जारी किया है।

क्या था पूरा मामला?

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के इलाहबाद हाईकोर्ट ने पासपोर्ट अधिकारियों को हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के पासपोर्ट नवीनीकरण के आवेदन पर एक महीने में निर्णय लेने और आदेश पारित करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने कहा कि विदेश यात्रा का अधिकार व्यक्तिगत स्वतंत्रता का हिस्सा है। कोर्ट ने अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय के आदेश को रद्द कर दिया। यह फैसला न्यायमूर्ति शमीम अहमद की कोर्ट ने सुनाया। सपना चौधरी पर लखनऊ में धोखाधड़ी सहित दो मामले दर्ज हैं और वह जमानत पर हैं। मामला ट्रायल कोर्ट में लंबित है। सपना ने पासपोर्ट नवीनीकरण की अनुमति के लिए एसीजेएम कोर्ट में आवेदन किया, जिसे यह कहकर खारिज कर दिया गया कि अदालत के पास पासपोर्ट नवीनीकृत करने की अनुमति देने की कोई अधिकार नहीं है। इसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट का रुख किया।

UP News

अमेठी में बड़ा खेला, सुबह भाजपा में जाने वाले कांग्रेस नेता शाम को लौटे घर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post