Saturday, 4 May 2024

सोनिया और खड़गे को भेजा प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बुलावा, लिस्ट में अन्य नाम भी शामिल

UP News : अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।…

सोनिया और खड़गे को भेजा प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बुलावा, लिस्ट में अन्य नाम भी शामिल

UP News : अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। आयोजक इस समारोह को भव्य और दिव्य बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। ऐसे में इस समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कई दिग्गजों को आमंत्रित किया जा रहा है।

UP News

प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की गेस्ट की लिस्ट में अब कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी शुमार हैं। जानकारी के मुताबिक श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोनिया गांधी सहित मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी को 22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए निमंत्रण दिया है।

पूर्व PM मनमोहन सिंह और HD देवगौड़ा को मिला न्योता

सूत्रों के अनुसार इस भव्य समारोह के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा को भी न्योता भेजा गया है। हालांकि इन नेताओं के कार्यक्रम में शामिल होने की संभावनाएं कम हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आने वाले दिनों में अन्य विपक्षी नेताओं को भी प्राण-प्रतिष्ठा समोराह का निमंत्रण भेजा जाएगा। इसके अलावा सभी राजनीतिक दलों के प्रमुखों को भी इस समारोह में बुलाए जाने की संभावना है।

पूर्व राष्ट्रपतियों को भी समारोह में बुलाया

राम मंदिर के कार्यक्रम के लिए पूर्व राष्ट्रपतियों को भी बुलाए जाने की तैयारी है। प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रतिभा पाटिल को भी निमंत्रण भेजा है। इसके अलावा सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई महासचिव डी राजा, बीएसपी प्रमुख मायावती और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को भी आमंत्रित किया जा रहा है। इस भव्य कार्यक्रम में विभिन्न संप्रदायों के लगभग 4000 संत भी भाग ले सकते हैं। इस भव्य कार्यक्रम के लिए भारतीय रेलवे भी 1000 स्पेशल ट्रेंने चलाने की तैयारी कर रहा है।

UP News उद्योगपति और वैज्ञानिक भी होंगे शामिल

आपको बता दे कि राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए तैयार की गई गेस्ट की लिस्ट में उद्योगपति, भारतीय सेना के अधिकारी, वैज्ञानिक, पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार विजेता व बॉलीवुड अभिनेता भी शामिल हैं। अतिथि सूची में दलाई लामा, बाबा रामदेव, उद्योगपति गौतम अडानी, मुकेश अंबानी, टाटा समूह के नटराजन चंद्रशेखरन, अभिनेता रजनीकांत, माधुरी दीक्षित, अरुण गोविल, कृष्ण भारद्वाज को भी निमंत्रण भेजा गया है।

अयोध्या में बनाई गई टेंट सिटी

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कहा है कि विभिन्न परंपराओं के पूज्य संतों के साथ-साथ हर क्षेत्र में देश के सम्मान में योगदान देने वाले सभी प्रमुख व्यक्तियों को इस समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है। ट्रस्ट ने कहा है कि नए तीर्थक्षेत्रपुरम (बाग बिजैसी) में एक टेंट सिटी स्थापित की गई है। जिसमें छह ट्यूबवेल, छह रसोई घर और दस बिस्तरों वाला एक अस्पताल शामिल है। देश भर से लगभग 150 डॉक्टर इस अस्पताल में बारी-बारी से अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए सहमत हुए हैं।

राशिफल 21 दिसंबर 2023- कैसा बीतेगा 12 राशियों का आज का दिन, जानें आज के राशिफल में

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post