Saturday, 18 May 2024

इकाना स्टेडियम में भिड़ेगी KKR और LSG की टीम, ट्रैफिक विभाग ने जारी की एडवाइजरी

UP News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेई इकाना स्टेडियम में रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR)…

इकाना स्टेडियम में भिड़ेगी KKR और LSG की टीम, ट्रैफिक विभाग ने जारी की एडवाइजरी

UP News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेई इकाना स्टेडियम में रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच मैच खेला जायेगा। शाम 7:30 बजे खेले जाने वाले इस मैच से पहले यातायात विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत दोपहर 3 बजे से मैच खत्म होने के बाद 12 बजे तक शहीद पथ और स्टेडियम जाने के रास्ते में डायवर्जन लागू रहेगा। स्टेडियम के आसपास रहने वाले लोगों से पीक आवर में शहीद पथ पर शाम छह से आठ बजे तक आवाजाही से बचने की अपील की गई है। इस दौरान वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करने की सलाह दी गई है।

UP News

सिटी बस और निजी वाहनों के लिए ये निर्देश

  • सिटी बस की तरह हुसड़िया से सुशान्त गोल्फ सिटी के बीच शहीद पथ पर सवारी कैब नहीं बैठाएगी। एयरपोर्ट की तरफ से आने वाले वाहन अहिमामऊ से पहले सवारी उतारेंगे। अर्जुनगंज की तरफ से आने वाली वाहन अहिमामऊ से बाएं मुड़कर पीएचक्यू, यूपी- 112, मातृत्व अस्पताल के पीछे वाली सड़क पर सवारी उतारेंगे और पीएचक्यू के सामने से होते हुए जी-20 तिराहे से गोमतीनगर के तरफ जाएंगे।
  • निजी वाहनों के लिए भी दिया गया है निर्देश पास वाले वाहन अहिमामऊ से एचसीएल की तरफ जाकर वाटर टैंक तिराहा से प्लासियों होते हुए चिन्हित पार्किंग में वाहन पार्क करेंगे। जिनके पास वाहन पास नही है वह अहिमामऊ से एचसीएल होकर जाएंगे। पहले आने वाले वाहन स्वामियों को प्लासियों मॉल में पार्किंग दी जाएगी। प्लासियों मॉल की पार्किंग भर जाने के बाद वाटर टैंक तिराहे से एचसीएल के बीच पार्किंग होगी।

जानें कहाँ पार्क होंगे दो पहिया वाहन

  • दो पहिया वाहन अहिमामऊ से एचसीएल तिराहा होते हुये प्लासियों माल के पीछे वाहन पार्क करेंगें।
  • VVIP और VIP के साथ आने वाले स्कोर्ट स्टेडियम से वापस होकर मॉल और पीएचक्यू के पीछे वाली सड़क पर वाहन पार्क करेंगे। स्टेडियम के पास वाहन पार्क नहीं किया जाएगा।

अवैध पार्किंग करने पर उठ जाएगी गाड़ी

  • प्लासियों मॉल के सामने या स्टेडियम के सामने ईधर-उधर अवैध पार्किंग करने पर गाड़ी को टो उठा लिया जाएगा।
  • शहीद पथ पर मैच के दौरान रोडवेज और प्राइवेट बस सहित अन्य वाहन नहीं चलेंगे। यह वैकल्पिक रूट से चलेंगे। निजी वाहनों, किराये की टैक्सी और कार पर रोक नहीं होगी।
  • सुल्तानपुर रोड़ पर वाहन अमूल तिराहा से डायवर्ट होंगे। अर्जुनगंज, कैंट की तरफ से आ रहे वाहन कटाई पुल से मुड़ेंगे।

मैच के दौरान चलेंगे ये वाहन

  • मैच के दौरान सिटी बसें चलेंगी, जो शहीद पथ पर हुसड़िया और सुशान्त गोल्फ सिटी के बीच में नही रूकेंगी। ये सड़क की दाई ओर ही चलेंगी। ई-रिक्शा और ऑटो शहीद पथ और सर्विस रोड़ पर नहीं चलेंगे।
  • अर्जुनगंज से आने वाले ई रिक्शा और ऑटो अहिमामऊ से बायें मुड़कर पीएचक्यू, यूपी-112, मातृत्व अस्पताल के पीछे वाली सड़क पर सवारी उतारेंगे और पीएचक्यू के सामने से होते हुये जी-20 तिराहें से गोमतीनगर की तरफ जाएंगे। सुल्तानपुर रोड़ से आने वाले आटो और ई-रिक्शा बाएं मुड़कर लूलू मॉल की तरफ जाकर सवारी उतारेंगे।

आईपीएल के इस सीजन 54वां मैच

बता दें कि लखनऊ में इस सत्र का आखरी मैच खेला जाएगा। वहीं आईपीएल 2024 का 54वां मैच है जोकि KKR और LSG के बीच होगा। केकेआर (कोलकाता नाइट राइडर्स) ने इस सीजन में 10 में से 7 मैच जीते हैं। वहीं लखनऊ 10 में से 6 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है। उसने अपने पिछले 5 में से 3 मैच में जीत हासिल की है। UP News

उत्तर प्रदेश के इस युवा तुर्क ने कर दिया सबसे बड़ा कमाल, 40 हजार से बना दिए पांच हजार करोड़ रूपए

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post