Friday, 17 May 2024

धोखा देकर की शादी, अब दिया तीन तलाक

UP News : उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले से हैरान कर देने वाली एक खबर सामने आई है। जहां एक…

धोखा देकर की शादी, अब दिया तीन तलाक

UP News : उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले से हैरान कर देने वाली एक खबर सामने आई है। जहां एक विवाहित के साथ ट्रेन में मारपीट करते हुए उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। इतना ही नहीं आरोपी पति महिला को ट्रेन में अकेला छोड़कर ट्रेन से उतर गया। पत्नी के विरोध करने पर आरोपी पति ने उसके बाल पकड़ कर खींचे। महिला की तहरीर पर पुलिस ने भोगनीपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया है। पीड़िता ने एक वीडियो जारी कर आरोपी पर सख्त कार्रवाई और दहेज उत्पीड़न की शिकार बेटियों की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

UP News

मामला कानपुर देहात जिले के भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के पुखराया कस्बे का है। महिला की ओर से दी गई तहरीर के मुताबिक आरोपी पति अरशद पुखराया का रहने वाला है। वह राजस्थान के कोटा में महिंद्रा कंपनी में काम करता है। उसकी ड्यूटी राजस्थान के कोटा में है। वह भोपाल में रहकर वर्क फ्रॉम होम करता है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

12 जनवरी को हुई थी शादी

बता दें कि दोनों की मुलाकात मैट्रीमोनियल साइट पर हुई थी। इसके बाद इसी साल 12 जनवरी को उनकी शादी हुई। शादी के बाद पति और ससुरालियों का व्यवहार काफी रूखा था। महिला ने इस बारे में बात करने की कोशिश की तो उसे कुछ नहीं बताया गया। सास से पूछने पर उसने दहेज में कुछ न लाने का ताना दिया। बाद में पता चला कि आरोपी पति की पहले ही शादी हो चुकी है, और पति ने पहली पत्नी से तलाक भी नहीं लिया था। उसने यह जानकारी छिपा कर रखी। इस धोखे में उसके घर के सभी सदस्यों ने उसका साथ दिया। मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस ने दोनों के बाच समझौता करा दिया था। पति से कहा कि पत्नी को लेकर भोपाल जाएं और अपना वैवाहिक जीवन जीएं।

ट्रेन में की मारपीट

पीड़िता के अनुसार वह पति के साथ वह भोपाल जा रही थी। वे ट्रेन के जनरल कोच में सवार थे। करीब एक घंटे बाद महिला शौचालय की तरफ जाने लगी तो देखा कि पति अपना सामान लेकर जा रहा है। उसने पति से पूछा तो उसने कहा कि वह घर जा रहा है, अब वह साथ नहीं रहेगा। पत्नी के विरोध करने उस उसने बाल पकड़कर खींचे। मरापीट करते हुए इसके बाद तीन तलाक देकर ट्रेन से उतर गया। इस घटना के बाद महिला की तबीयत खराब हो गई।

जांच में जुटी पुलिस

झांसी में जीआरपी ने प्राथमिक उपचार देकर महिला को कानपुर देहात के लिए वापस रवाना कर दिया। पीड़िता ने भोगनीपुर कोतवाली में तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इस मामले को लेकर क्षेत्राधिकारी प्रिया ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि जांच बाद ही इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बड़ी खबर : उत्तर प्रदेश की कैसरगंज सीट से बृजभूषण का पत्ता कटा, बेटा लड़ेगा चुनाव

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post