Friday, 17 May 2024

उत्तर प्रदेश के चुनावी मैदान में उतरे MP के CM मोहन यादव, कही बड़ी बात

UP News : उत्तर प्रदेश की राजनीति में हर रोज कुछ ना कुछ नया हो रहा है। अब उत्तर प्रदेश…

उत्तर प्रदेश के चुनावी मैदान में उतरे MP के CM मोहन यादव, कही बड़ी बात

UP News : उत्तर प्रदेश की राजनीति में हर रोज कुछ ना कुछ नया हो रहा है। अब उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सामने भाजपा ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव को काम पर लगा दिया है। सोमवार को MP के CM मोहन यादव उत्तर प्रदेश के चुनावी मैदान में दम भरते हुए नजर आए। इससे पहले मोहन यादव उत्तर प्रदेश के यादव सम्मेलन में आकर हलचल मचा चुके हैं।

यादव वोटों के लिए मोहन मैदान में

आपको पता ही है कि उत्तर प्रदेश में यादव समाज बड़ी संख्या में रहता है। इसमें कोई दोराय नहीं है कि उत्तर प्रदेश का यादव समाज समाजवादी पार्टी तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कटटर समर्थक है। उत्तर प्रदेश के यादव समाज को अपनी तरफ मोडऩे के लिए भारतीय जनता पार्टी BJP ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव को उत्तर प्रदेश में बुला लिया है। सोमवार को अमेठी में MP के CM मोहन यादव पूरे दम खम के साथ ताल ठोंकते हुए नजर आए।

उत्तर प्रदेश में क्या बोले मध्य प्रदेश के CM

उत्तर प्रदेश के अमेठी में MP के CM डा. मोहन यादव ने कांग्रेस को अपने निशाने पर रखा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश तथा उत्तर प्रदेश समेत पूरा देश मोदी मय हो गया है। वर्तमान में पूरे देश में BJP की प्रचंड आंधी चल रही है। इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम के चुनावी मैदान से पीछे हटने को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश पूरा मोदी मय हो गया है। वर्तमान में पूरे देश में BJP की प्रचंड आंधी चल रही है।
यूपी के चुनावी दौरे पर पहुंचे सीएम मोहन यादव ने कहा, ”हमको मालूम है कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने 29 सीटों पर समझौता किया है। 28 सीटें कांग्रेस को दीं और 1 सीट समाजवादी पार्टी ने ली है। खजुराहो सीट से पहले समाजवादी पार्टी के सदस्य ने अपना नॉमिनेशन फॉर्म वापस लिया या एक तरह से जानबूझकर कर उन्होंने फॉर्म में त्रुटि की ताकि कलेक्टर पर आरोप लगाएं। उन्होंने एक तरह से फॉर्म वापस लिया। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने गलती कर दी, जबकि उसी समय स्पष्ट किया गया था कि जब कोई उम्मीदवार फॉर्म भर के दो-दो जगह हस्ताक्षर नहीं करता तो इसका मतलब यह है कि वो चुनाव नहीं लडऩा चाहता। तब भी कांग्रेस और अन्य लोगों ने कहा कि इन्होंने गलत किया है। जब आज कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी ने प्रदेश अध्यक्ष (जीतू पटवारी) की नगरी में फॉर्म जमा किया और आज नामांकन वापसी की आखिरी तारीख के दिन वापस ले लेता है तो उसमें हम क्या कर सकते हैं..? CM यादव ने कहा कि कांग्रेस ने घुटने टेक दिए हैं। हमारे मध्यप्रदेश के अंदर समाजवादी पार्टी ने भी घुटने टेक दिए हैं। वह लडऩा ही नहीं चाहते, उनमें दम नहीं बचा। ये लोकतंत्र की ताकत और मोदी जी की लोकप्रियता है।

यादव सम्मेलन में भी आए थे उत्तर प्रदेश में

इससे पहले MP के CM डा. मोहन यादव उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित यादव समाज के सम्मेलन में भी आए थे। यादव समाज के इस सम्मेलन को यादव महाकुंभ का नाम दिया गया था। इस सम्मेलन में डा. मोहन यादव ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम लिए बिना कहा था कि मेरे आने से कई लोगों के पेट में दर्द हुआ। उन्होंने कहा कि एक परिवार ने यादव के वोट बैंक को अपना कब्जा मान रखा था। लेकिन उनके लिए क्या किया? मुख्यमंत्री ने कहा कि उनसे अब यह सवाल पूछने की जरूरत है। उनको संदेश देने की जरूरत है।  उन्होंने कहा कि यादव समाज किसी भी दायरे में नहीं रह सकता है। यादव की अपनी एक पहचान है। उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश की धरती है सिर्फ नारा ही नहीं लगाते बल्कि उसे सार्थक भी करती हैं। सीएम ने कहा कि मेरा उत्तर प्रदेश से अपना नाता है। मेरी ससुराल और पूर्वज यहीं से गए थे। इसलिए मेरा  उत्तर प्रदेश से दोहरा रिश्ता है। मुझे यहां अपने पन का अहसास होता है।

UP News

सोशल मीडिया पर उम्र छुपा कर युवक को फंसाया, पोल खुलने पर हुआ ये हाल

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post