Thursday, 2 May 2024

कल्कि धाम में 30 हजार श्रद्धालुओं के लिए पंडाल तैयार, पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास

UP News : उत्तर प्रदेश के संभल जिले में स्थित कल्कि धाम के शिलान्यास की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो…

कल्कि धाम में 30 हजार श्रद्धालुओं के लिए पंडाल तैयार, पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास

UP News : उत्तर प्रदेश के संभल जिले में स्थित कल्कि धाम के शिलान्यास की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं। 19 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल्कि धाम का शिलान्यास करेंगे। पंडाल समेत अन्य व्यवस्थाएं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सुरक्षा को लेकर पुलिस की ड्यूटी लगा दी गई है।

UP News

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में 30000 से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। देश भर से तमाम साधु-संत यहां पहुंचेंगे। कल्कि धाम के शिलान्यास को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी आचार्य प्रमोद कृष्णम को बधाई संदेश भेजा है।

कल्कि धाम में होंगे 10 गर्भगृह

आपको बता दें कि संभल जिले के ऐंचौड़ा कंबोह गांव में कल्कि धाम का शिलान्यास 19 फरवरी को किया जा रहा है। कल्कि धाम के शिलान्यास को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। देशभर से तमाम साधु संतों के ठहरने के लिए यहां तंबू लगाए गए हैं। शिलान्यास के लिए गर्भगृह को संवारा गया है। कल्कि धाम में दस गर्भगृह होंगे, जहां भगवान विष्णु के सभी दस अवतारों के दर्शन होंगे।

लोगों को संबोधित करेंगे पीएम

कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया कि श्री कल्कि धाम का सपना 18 वर्ष पहले देखा था, जो अब सच होने जा रहा है। कलियुग में भगवान कल्कि संभल में अवतरित होंगे, इसका जिक्र पुराणों में है। इसी आस्था के साथ श्री कल्कि धाम बनाने का संकल्प लिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिलान्यास के बाद लोगों को संबोधित करेंगे। उन्होने बताया कि इस कार्यक्रम की सफलता के लिए मंडल मुरादाबाद के सभी जिलों के भाजपा कार्यकर्ता जुटे हुए हैं। सभी जिलों से भाजपा कार्यकर्ता बसों में सवार होकर आएंगे।

कार्यक्रम के रही कड़ी सुरक्षा

पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सुरक्षा कड़ी रहेगी, जिसके लिए पीएमओ के अधिकारी और एसपीजी के अधिकारी व्यवस्था को परख रहे हैं। जिले के अधिकारी भी सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त करने में जुटे हुए हैं। उन्होने कहा कि मुख्य सचिव और डीजीपी स्तर से लगातार निगरानी की जा रही है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दिन करीब 1500 पुलिसकर्मी ड्यूटी पर मुस्तैद रहेंगे।

UP News जिलाधिकारी ने दी जानकारी

जिला अधिकारी मनीष बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। अतिथियों के बैठने और ठहरने की पूरी व्यवस्था की गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि 28 स्थानों पर पार्किंग बनाई गई है। शौचालय, पानी और साफ-सफाई की पूरी व्यवस्था दुरूस्त कर ली गई है।

सोमवार को लखनऊ पहुचेंगे पीएम मोदी, करोड़ों के निवेश का करेंगे शुभारंभ

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post