Friday, 3 May 2024

सोमवार को लखनऊ पहुचेंगे पीएम मोदी, करोड़ों के निवेश का करेंगे शुभारंभ

Lucknow News : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 दिवसीय ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होने के लिए सोमवार को उत्तर…

सोमवार को लखनऊ पहुचेंगे पीएम मोदी, करोड़ों के निवेश का करेंगे शुभारंभ

Lucknow News : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 दिवसीय ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होने के लिए सोमवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचेंगे। जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 लाख करोड़ के निवेश के प्रस्ताव का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम से पहले सीएम योगी ने सभी तैयारियों का जायजा लिया है।

Lucknow News

बता दें कि पीएम मोदी सोमवार सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के कार्यक्रम में रहेंगे। इस दौरान देश-दुनिया से आए 3330 लोग भी कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे। माना जा रहा है कि इससे 33.5 लाख से अधिक रोजगार उपलब्ध होंगे। बता दें कि इससे पहले सीएम योगी ने शनिवार को दिल्ली रवाना होने से पहले कार्यक्रम स्थल की तैयारियों का भी जायजा लिया।

सीएम योगी ने लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री समेत अन्य वीआईपी मेहमानों और निवेशकों के आने, बैठने और अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान सीएम योगी ने मुख्य हॉल और मंच का भी निरीक्षण किया। गौरतलब है कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पर्यटन विभाग ने 37,500 करोड़ रुपये के लक्ष्य के मुकाबले 34,200.47 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव तैयार कर लिया। इसमें सबसे ज्यादा निवेश वाराणसी में 6,740 करोड़ है। आपको बता दें कि पीएम मोदी की संसदीय सीट वाराणसी में कुल 35 प्रोजेक्ट हैं।

अयोध्या में 4812 करोड़ का निवेश

रामनगरी अयोध्या में 4,812 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। इसमें कुल 146 प्रोजेक्ट शामिल हैं। इसमें सर्वाधिक निवेश होटल इंडस्ट्री में आया है। वहीं मथुरा में 3,598 करोड़ रुपये के 81 प्रोजेक्ट हैं। जिसमें होटल से लेकर वेलनेस सेंटर, कन्वेंशन सेंटर आदि के प्रोजेक्ट शामिल हैं। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में भी पर्यटन क्षेत्र में निवेश की दृष्टि से अयोध्या, काशी और मथुरा शीर्ष पर है। आपको बता दे कि हापुड़ और लखनऊ इस मामले में चौथे और पांचवें स्थान पर है।

गोद में बच्चा लेकर ड्यूटी पर मुस्तैद महिला सिपाही, एसपी ने की तारीफ

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post