Friday, 3 May 2024

यूपी में तेज धूप ने बढ़ाई चिंता… ठंडी तासीर खा रहे लोग, जानें अगले 3 दिन कैसा रहेगा मौसम

UP Weather : उत्तर प्रदेश में तेज धूप, हीट वेव के साथ तापमान में इजाफा हुआ है। वर्तमान दिनों में…

यूपी में तेज धूप ने बढ़ाई चिंता… ठंडी तासीर खा रहे लोग, जानें अगले 3 दिन कैसा रहेगा मौसम

UP Weather : उत्तर प्रदेश में तेज धूप, हीट वेव के साथ तापमान में इजाफा हुआ है। वर्तमान दिनों में यूपी के अधिकांश जिलों में 37 डिग्री से अधिक तामपान दर्ज किया जा रहा हैं। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। हालांकि पिछले 3 दिनों की बात करें तो उसकी अपेक्षा आज कम गर्मी महसूस हुई है। सड़क पर निकलने वाले लोग मुंह ढककर और सिर पर कपड़ा रखकर आवाजाही कर रहे है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतते हुए ही सड़क पर निकलने की जरूरत है। बेहद जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले।

UP Weather

गर्मी से बचने के लिए ठंडी तासीर की चीजें खा रहे लोग

भीषण गर्मी के बीच शहर में लोग ठंडी तासीर की चीजों को खाने में महत्व दे रहे हैं। खीरा, ककड़ी, तरबूज, खरबूज की दुकानें शहर में जगह-जगह लगी हैं। नारियल पानी के साथ में लस्सी और छाछ भी लोग रहे रहे हैं। वहीं, सड़क पर आवाजाही करने वाले लोग पेड़ के नीचे आराम भी कर रहे। इसके साथ ही ओवर ब्रिज और छाया रहने वाले स्थानों पर भी धूप से बचने का प्रयास कर रहे।

23 से 39 डिग्री के बीच में रहेगा तापमान

लखनऊ में लोगों को थोड़ी राहत मिली है। सुबह तेज धूप निकलने के बाद में दोपहर और शाम के समय में बादल छाए रहने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, लखनऊ का तापमान 23 से 39 डिग्री के बीच में रहेगा। जो की अपने सामान्य तापमान के ही आसपास है। इसके साथ ही हल्की हवाएं भी चली हैं। लखनऊ का अधिकतम तापमान करीब 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री है। हालांकि, लखनऊ में बीते शुक्रवार को 41 डिग्री तापमान के साथ में सबसे अधिक गर्म दिन दर्ज किया गया था।

23 अप्रैल को 40 डिग्री रहेगा तापमान

मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि लखनऊ में अगले दो- तीन दिनों में तापमान में बढ़त देखने को मिलेगी। इस दौरान अधिकतम तापमान अपने सर्वाधिक स्तर पर पहुंच जाएगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि 23 अप्रैल को लखनऊ में अधिकतम 40 डिग्री और इसके बाद 3 दिनों तक अधिकतम तापमान 41 डिग्री तक दर्ज किया जाएगा। वहीं, अगले 2- 3 दिनों तक के लिए लखनऊ में कोई हीट वेव और वार्म नाइट का अलर्ट भी मौसम विभाग की तरफ से नहीं जारी किया गया है।

UP Weather

ग्राम प्रधानी से राष्ट्रपति तक का लड़ा चुनाव, अब 99वीं बार फिर उतरा

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post