Saturday, 18 May 2024

मौत के 4 महीने बाद आखिर क्यों कब्र से निकाला गया युवक का शव ?

UP News : उत्तर प्रदेश से हमेशा ही अपने अजीबों-गरीब खबरें सुनने को मिलती ही रहती है। जिसे सुनकर हर…

मौत के 4 महीने बाद आखिर क्यों कब्र से निकाला गया युवक का शव ?

UP News : उत्तर प्रदेश से हमेशा ही अपने अजीबों-गरीब खबरें सुनने को मिलती ही रहती है। जिसे सुनकर हर कोई हैरान हो जाता है। इसी कड़ी में एक और मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है जिसने सभी को चौंका कर रख दिया। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के बिजनौर में कोर्ट की ओर से ऐसा आदेश दिया गया, जिसे सुन कर हर कोई सोच में पड़ गया। दरअसल कोर्ट ने एक शख्स की मौत के करीब चार महीने बाग उसके शव को कब्र से बाहर निकालने का आदेश जारी किया है। जिसके बाद भारी फोर्स के सामने पुलिस की टीम ने युवक के शव को बाहर निकाला और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि युवक के परिजनों ने उत्तर प्रदेश के बिजनौर कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर कहा कि युवक की संपत्ति के लिए हत्या करवाई गई थी। जिसके बाद कोर्ट की ओर से शव को कब्र से निकालने का आदेश दिया गया।

क्या था पूरा मामला ?

जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश, बिजनौर के मोहल्ला चहशीरी बी का है, जहां अकील अहमद नाम का युवक अपनी बीबी के साथ रहता था। 4 महीने पहले अकील की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जिसके बाद उसके शव को मंडावर स्थित एक कब्रिस्तान में दफना करवाया गया था। लेकिन अकील की इस संदिग्ध मौत होने से उसकी बहन मुमताज को शुरू से ही शक था। शक के चलते ही मुमताज ने अकील के माहौले वालों से पूछताछ की, जहां उसे कई ऐसी बातें बताई गई जिससे उसका शक यकीन में बदल गया। इसके बाद उसने भाई की मौत के बारे में अपनी भाभी से भी पूछा उनके पास से भी उसे कुछ ठीकठाक सा जवाब नहीं मिला, जिससे उसका शक और बढ़ गया।

हत्या के शक पर कोर्ट में की अपील

भाई की हत्या के शक के चलते बहन मुमताज ने 14 दिसंबर 2023 को उत्तर प्रदेश के बिजनौर कोर्ट में हत्या की आशंका जताते हुए जांच के विए अनुरोध किया। जिसके बाद इस मामले में एक लंबी सुनवाई के बाद कोर्ट ने शव को कब्र से निकालने का आदेश दिया। आदेश को पूरा करते हुए 17 मार्च को उत्तर प्रदेश की बिजनौर कोतवाली पुलिस और एसडीएम ने मौके पर पहुंचे और अपनी देखरेख में मृतक अकील के शव को निकाला गया। फिलहाल शव को आदेश अनुसार पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस मामले के सामने आने के बाद से पूरी उत्तर प्रदेश में यह चर्चा का विषय बना गया है। जानकारी के अनुसार अकील जिस घर में रहता था उसकी कीमत 1 करोड़ के करीब है, उस घर में अकील की पत्नी और बच्चे भी रहते थे। बहन मुमताज का शक है कि प्रॉपर्टी के लालच में उसके भाई की हत्या की गई है।

पुलिसकर्मी को तंबाकू ना देना शिक्षक को पड़ा भारी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post