Thursday, 2 May 2024

यूपी की 8 सीटों पर मतदान जारी, प्रत्याशियों ने लोगों से की वोटिंग की अपील

Lok Sabha Election 2024 : 19 अप्रैल से लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण…

यूपी की 8 सीटों पर मतदान जारी, प्रत्याशियों ने लोगों से की वोटिंग की अपील

Lok Sabha Election 2024 : 19 अप्रैल से लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर मतदान होने हैं, जिनमें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत शामिल हैं। इन सीटों पर कुल 80 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा गया है। उत्तर प्रदेश की जिन 8 सीटों में आज मतदान होने वाले हैं, वहां से साल 2019 के चुनाव में भाजपा ने चार, बसपा ने तीन और सपा ने एक सीट पर जीत हासिल की थी। इन सीटों से चुनाव में खड़े होने वाले उम्मीदवार में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, यूपी सरकार में लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद, कैराना से सांसद प्रदीप चौधरी, नगीना से बीजेपी के ओम कुमार, बिजनौर से एनडीए समर्थित और रालोद उम्मीदवार चंदन चौहान का नाम शामिल है। इसके अलावा चंदन और ओम कुमार विधायक भी हैं। आपको बता दें वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे चलेगी।

BJP जितिन प्रसाद ने की लोगों से अपील

इस बीच उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से बीजेपी उम्मीदवार जितिन प्रसाद ने कहा, आज यहां मतदान का दिन है और प्रधानमंत्री 400 सीटें पार करके तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। मुझे पीलीभीत की जनता का पूरा आशीर्वाद मिलेगा और कमल खिलेगा। यूपी में 8 सीटों पर मतदान हो रहा है। वहीं कैराना, नगीना, मुजफ्फरनगर, रामपुर समेत अन्य सीटों पर सुबह से ही वोटर्स में उत्साह देखा जा रहा है। कई बूथों पर लंबी लाइनें लग गई हैं। लोग घरों से वोट डालने के लिए निकल रहे हैं। प्रशासन ने बूथों पर चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं।

हमारी किसी से टक्कर नहीं- डॉ. महेंद्र सिंह सैनी

इसके अलावा देवबंद में भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष डॉ. महेंद्र सिंह सैनी अपने परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे। उन्होंने कहा कि हमारी किसी से टक्कर नहीं है। हम दो-तीन लाख वोट से जीत रहे हैं। कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद को लेकर उन्होंने कहा, यह तो भीड़ है। भीड़ का बंटवारा होता है, लेकिन हमारी जीत निश्चित है।

भाजपा सांसद रवि किशन के मामले में आया बड़ा मोड़, DNA जांच की चेतावनी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post