Thursday, 13 June 2024

Uttarakhand Rains : देखते ही देखते ताश के पत्तों की तरह गिरी डिफेंस कॉलेज की इमारत, देखें वीडियो

Uttarakhand Rains : देहरादून। पर्वतीय राज्य उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश ने उत्तराखंड के विभिन्न जिलों को अपनी चपेट…

Uttarakhand Rains : देखते ही देखते ताश के पत्तों की तरह गिरी डिफेंस कॉलेज की इमारत, देखें वीडियो

Uttarakhand Rains : देहरादून। पर्वतीय राज्य उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश ने उत्तराखंड के विभिन्न जिलों को अपनी चपेट में ले लिया है, जिससे बाढ़ और जलभराव हो गया है। बारिश जारी रहने से विशेषकर देहरादून शहर जलभराव से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आगे भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड से समीपवर्ती हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश ने कहर बरपाया हुआ है।

Uttarakhand Rains Update

उत्तराखंड में लगातार बारिश के बीच, मालदेवता में स्थित देहरादून डिफेंस कॉलेज की इमारत सोमवार को ताश के पत्तों के समान ढह गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को रेड अलर्ट जारी करके अगले चौबीस घंटों में राज्य के छह जिलों में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश की भविष्यवाणी की थी।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, देहरादून, पौडी, टिहरी, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक तीव्र बारिश, तूफान, बिजली गिरने और अत्यधिक तीव्रता की भविष्यवाणी भी शामिल है।

उत्तरी पंजाब, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, झारखंड, छत्तीसगढ़, दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात, तटीय कर्नाटक, केरल और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, 14 तारीख को हिमाचल प्रदेश में बारिश की संभावना है;17 तारीख के दौरान उत्तराखंड में; 14 तारीख को पंजाब और हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में; अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है; 14 अगस्त को उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की भी संभावना है।

मौसम विभाग ने आजकल में पंजाब, झारखंड, सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है।

Seema Haider Film: Gadar 2 से भी बड़ी हिट होगी सीमा सचिन की फिल्म, सीमा के वकील ने किया बड़ा दावा,WATCH VIDEO

उत्तराखंड की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post