Tuesday, 25 June 2024

Kedarnath Yatra 2023: केदरनाथ यात्रा पर जाने से पहले ये जानकारी लेना जरुरी

Kedarnath Yatra 2023: देहरादून। केदारनाथ में भारी हिमपात के मद्देनजर रूद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने मंगलवार को तीर्थयात्रियों को सलाह दी…

Kedarnath Yatra 2023: केदरनाथ यात्रा पर जाने से पहले ये जानकारी लेना जरुरी

Kedarnath Yatra 2023: देहरादून। केदारनाथ में भारी हिमपात के मद्देनजर रूद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने मंगलवार को तीर्थयात्रियों को सलाह दी कि वे मौसम के बारे में अधिकारिक जानकारी लेने के बाद ही मंदिर की यात्रा करें।

Kedarnath Yatra 2023

रूद्रप्रयाग की पुलिस अधीक्षक (एसपी) विशाखा अशोक भदाने ने कहा कि केदारनाथ में सोमवार को एक बार फिर भारी हिमपात हुआ। तीर्थयात्रियों को सलाह दी गई है कि वे इस इलाके में मंगलवार के मौसम के बारे में अद्यतन जानकारी के अनुरूप ही मंदिर यात्रा की योजना बनाएं।

उन्होंने कहा कि उनके लिए श्रद्धालुओं की सुरक्षा सबसे अहम है। पर्यटन विभाग के संयुक्त निदेशक योगेंद्र गंगवार ने कहा कि खराब मौसम के कारण मंदिर की यात्रा के लिए पंजीकरण की ताजा प्रक्रिया को 15 मई तक के लिए रोक दिया गया है।

चमोली और रूद्रप्रयाग जिलों में इस साल अप्रैल और मई में कई बार हिमपात की घटनाएं देखी गई हैं।

हेमकुंड साहिब (चमोली जिले में स्थित सिख धर्मस्थल) के लिए मार्ग को दो मई को खोला जाना था, लेकिन यह अब भी बर्फ के कारण बाधित है।

हेमकुंड साहिब ट्रस्ट ने कहा कि सेना के 28 जवान और हेमकुंड साहिब के स्वयंसेवी मार्ग से बर्फ हटाने के काम में जुटे हुए हैं।

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तार

उत्तराखंड की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post