Thursday, 13 June 2024

Uttrakhand News : उत्तराखंड में तेज आंधी के चलते चार लोगों की मौत

Uttrakhand News / देहरादून। देहरादून सहित प्रदेश के कई हिस्सों में चली तेज आंधी और बारिश के कारण हुए अलग-अलग…

Uttrakhand News : उत्तराखंड में तेज आंधी के चलते चार लोगों की मौत

Uttrakhand News / देहरादून। देहरादून सहित प्रदेश के कई हिस्सों में चली तेज आंधी और बारिश के कारण हुए अलग-अलग हादसों में चार व्यक्तियों की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यहां बताया कि हरिद्वार में पेड़ गिरने से एक बच्चे सहित दो लोगों की मृत्यु हो गयी जबकि पौड़ी तथा नैनीताल जिलों में भी एक-एक मौतें दर्ज की गयीं।

हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि ज्वालापुर क्षेत्र के अंसारी मार्केट में आंधी में एक 100 साल से ज्यादा पुराना पीपल का पेड़ गिर गया जिसकी चपेट में आकर एक बच्चे की मौत हो गयी और तीन अन्य व्यक्ति घायल हो गए।

Uttrakhand News

उन्होंने बताया कि तीन घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद क्रेन और कटर की मदद से पेड़ की टहनियां काटकर उसके नीचे दबे लोगों को निकाला जा सका। हादसे में 10 वर्षीय मुनीर की मृत्यु हो गयी, जबकि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हरिद्वार में ही एक अन्य घटना में चमगादड़ टापू के पास एक पेड़ गिरने से उसके नीचे दबकर हरियाणा के सोनीपत निवासी एक यात्री की मौत हो गयी और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। आंधी-तूफान से हरिद्वार में सैकड़ो की संख्या में पेड़ उखड़ गए और सैकड़ों होर्डिंग उड़ गए। कई जगह पर बिजली के खंभे उखड़ जाने से घंटों विद्युत आपूर्ति ठप्प रही।

पौड़ी जिले में भी आंधी के कारण कई पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए। पौड़ी के कोटद्वार शहर में रात को खाना खाने के बाद पत्नी के साथ टहलने निकले 61 वर्षीय मनजीत सिंह असवाल पर बुद्धा पार्क के पास एक पेड़ गिर गया जिससे उनकी मौत हो गयी। इस हादसे में उनकी पत्नी घायल हो गयीं।

पुलिस ने बताया कि नैनीताल जिले के हल्द्वानी में उत्तराखंड उच्च न्यायालय के अधिवक्ता तनुज सेमवाल की कार पर एक पेड़ गया जिसमें उनकी मौत हो गयी। देहरादून में भी आंधी और बारिश से कई वृक्षों की टहनियां गिर गयीं। हालांकि, इनमें किसी की मौत की सूचना नहीं है ।

Sex Scandal: गाजियाबाद के मसाज पार्लर में चल रहा था सेक्स का बड़ा कारोबार, दर्जनों लड़की व लड़के पकड़े

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post