Thursday, 2 May 2024

Delhi Police के ASI के हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने जारी किया बयान

Delhi Police : नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि पिछले दिनों ASI पर हुआ सांप्रदायिक नहीं है,…

Delhi Police के ASI के हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने जारी किया बयान

Delhi Police : नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि पिछले दिनों ASI पर हुआ सांप्रदायिक नहीं है, बल्कि ASI शंभु दयाल द्वारा एक अपराधी को पकड़ने के दौरान हुआ था। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों द्वारा गलत एवं भ्रामक जानकारी दी जा रही है।

Delhi Police

दिल्ली पुलिस की ओर से बुधवार की दोपहर ट्विट किया कि ”ASI शंभु दयाल की हत्या करने वाले आरोपी का नाम अनीश राज, पुत्र -प्रह्लाद राज है। यह एक अपराधी है। मोबाइल फोन चोरी के आरोप में पकड़ने के दौरान इसने ASI पर चाकू से हमला किया था। मामला सांप्रदायिक नहीं है। सोशल मीडिया में कुछ हैंडल्स द्वारा गलत व भ्रामक जानकारी दी जा रही है।”

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को सहायक उपनिरीक्षक (ASI) शंभु दयाल (Shambhu Dayal) के परिजन को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। दयाल की शहर के मायापुरी इलाके में एक झपटमार ने कथित तौर पर चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि जनता की रक्षा करते हुए एएसआई शंभु जी ने अपनी जान तक की परवाह नहीं की। वह शहीद हो गए। हमें उन पर गर्व है। उनकी जान की कोई कीमत नहीं, पर उनके सम्मान में हम उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि देंगे।

मायापुरी पुलिस थाने में तैनात दयाल को कथित तौर पर उस झपटमार ने चाकू मार दिया था, जिसे उन्होंने चार जनवरी को पकड़ा था। घटना में गंभीर रूप से घायल दयाल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

News uploaded from Noida

Related Post