Sunday, 27 October 2024

Noida News : एमिटी और लेडी इरविन कॉलेज के बीच स्टूडेंट एक्सचेंज कार्यक्रम

नोएडा। स्टूडेंट एक्सचेंज कार्यक्रम के अंर्तगत दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी इरविन कॉलेज की 90 छात्राओं और शिक्षकों ने एमिटी विश्वविद्यालय…

Noida News : एमिटी और लेडी इरविन कॉलेज के बीच स्टूडेंट एक्सचेंज कार्यक्रम

नोएडा। स्टूडेंट एक्सचेंज कार्यक्रम के अंर्तगत दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी इरविन कॉलेज की 90 छात्राओं और शिक्षकों ने एमिटी विश्वविद्यालय के एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ एजुकेशन की छात्राओं और शिक्षकों से मुलाकात करके आपसी विचारों को साझा किया।

Noida News

Karnataka Election : दक्षिण कन्नड़ की आठ सीटों पर 82 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा

लेडी इरविन कॉलेज की फैकल्टी कोआर्डिनेटर डॉ. रेनू मालवीय ने छात्रों संबोधित करते हुए कहा कि दोनों संस्थान क्षमताओं से परिपूर्ण है, इसलिए हमें एक दूसरे की जानकारी और ज्ञान को साझा करना चाहिए। हम बदलाव के संवाहक हैं और छात्रों को इस प्रकार के अवसर प्रदान करना उनके विकास एवं भविष्य के शिक्षकों के विकास में उपयोगी होगा। नई शिक्षा नीति, समूह कार्य और आपसी सहयोग के लिए प्रेरित कर रही है। इस प्रकार के कार्यक्रम छात्राओं को शिक्षा प्राप्त करके विकास करने और वैश्विक नागरिक बनने में सहायक होंगे।

Noida News

एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ एजुकेशन की प्रमुख डॉ. अलका मुद्गल ने छात्राओं का स्वागत करते हुए कहा कि वर्तमान में आपसी सहयोग सहित विचारों को साझा करना शिक्षण का बेहतरीन माध्यम है। एक साथ कार्य करके, विचारों को साझा करके हम शिक्षण के नये तरीकों और माध्यमों को समझ सकते हैं।

Noida News : ‘मॉल, सिनेमा हॉल में पालन करें कोविड प्रोटोकॉल’

एमिटी विश्वविद्यालय के एडमिशन डायरेक्टर मेजर जनरल भास्कर चक्रवर्ती ने एमिटी विश्वविद्यालय में संचालित पाठयक्रमों, प्रवेश संबधित जानकारी, छात्रवृत्ति व उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी प्रदान की।

नोएडा ग्रेटर– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post