Friday, 3 May 2024

सिर्फ 4 सालों में इस कंपनी के स्टॉक ने छुआ आसमान, निवेशक बने करोड़पति

Tinna Rubber Stocks Rise : शेयर बाजार में पैसे निवेश करना बड़ा ही जोखिम भर काम लगता है। लेकिन जिसको…

सिर्फ 4 सालों में इस कंपनी के स्टॉक ने छुआ आसमान, निवेशक बने करोड़पति

Tinna Rubber Stocks Rise : शेयर बाजार में पैसे निवेश करना बड़ा ही जोखिम भर काम लगता है। लेकिन जिसको इसकी अच्छी नॉलेज हो उसके लिए यह मालामाल करने वाला काम है। कभी-कभी शेयर बाजार में सही समय पर पैसे निवेश करने से भी लोगों की किस्मत खुल जाती है। ऐसी ही कुछ खबर हाल ही में सामने आई है, जहां कुछ ही सालों में एक कंपनी के स्टॉक लेने वाले निवेशकों को मोटा मुनाफा मिली है। आपको जान कर हैरानी होगी कि इस कंपनी का स्टॉक सिर्फ चार साल में 8 रुपये से 800 रुपए से ज्यादा पहुंच गया है। सिर्फ चार सालों के अंदर ही इस स्टॉक ने लगभग 9,817 फीसदी का रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है।

किस कंपनी का है स्टॉक?

जिस स्टॉक की हम बात कर रहे हैं, वह टिना रबर (Tinna Rubber) कंपनी का है, जिसके शेयर 30 अप्रैल 2020 को महज 8.45 रुपये प्रति शेयर पर थे, जो आज के समय में 838 रुपये पर पहुंच चुके हैं। ऐसे में इस स्‍टॉक ने अपने निवेशकों को 9,817 फीसदी का रिटर्न दिया है। पांच साल में इस शेयर ने 5,170.44% का रिटर्न दिया है। वहीं एक साल के दौरान इस शेयर ने चार गुना रिटर्न दिया है।

निवेशक बने करोड़पति

टिना रबर के इस स्टॉक ने चार साल में 98.17 गुना का रिटर्न दिया है। ऐसे में अगर किसी निवेशक ने चार साल पहले इस स्‍टॉक पर 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो आज उसकी 1 लाख की रकम करीबन 1 करोड़ रुपये हो जाती। वहीं अगर किसी ने एक साल पहले इस स्टॉक में निवेश किया होता तो उसे 4 लाख रुपये से ज्‍यादा मिलते। पांच साल पहले इस शेयर में निवेश करने वाले आज 49 लाख रुपये के मालिक होते।

Tinna Rubber Stocks Rise

6 महीने में दिया 93.04% का रिटर्न

टिना रबर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने साल 2024 में अभी तक 45.92% का रिटर्न दिया है। साथ ही छह महीने के दौरान इस शेयर ने 93.04% का रिटर्न दिया है। टिना रबर के शेयर शुक्रवार (19 अप्रैल) को 2.60% चढ़कर 838 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ। इसके 52 वीक का हाई लेवल 846 रुपये प्रति शेयर और 52 हफ्ते का सबसे लो लेवल 192.65 रुपये प्रति शेयर है।

क्‍या काम करती है टिना रबर?

आपको बता दें टिना रबर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड 40 सालों से ज्यादा पुरानी भारत की अग्रणी एंड ऑफ लाइफ टायर मटेरियल रिसाइक्लर कंपनी है। कंपनी के मुताबिक, देशभर में उनके पास कुल 5 प्‍लांट हैं, जहां से यह बड़े स्‍तर पर कारोबार करती है।

देश का सबसे अमीर कारोबारी घराना, फाइनेंशियल सेक्टर में लगाने जा रहा है बड़ी छलांग

Related Post