Wednesday, 1 May 2024

वीडियो देखकर एक शख्स ने बना डाली खतरनाक चीज, पुलिस देखकर रह गई हैरान

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसे सुनकर उत्तर प्रदेश…

वीडियो देखकर एक शख्स ने बना डाली खतरनाक चीज, पुलिस देखकर रह गई हैरान

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसे सुनकर उत्तर प्रदेश पुलिस भी हैरान रह गई। असल में एक शख्स यूट्यूब से ऐसी चीज सीख डाली जिसे देखने के बाद पुलिस को भी यकीन नहीं हुआ। सबसे बड़ी हैरान करने वाली बात यह है कि जिस शख्स ने यूट्यूब से खतरनाक चीज सीखे है, वो अनपढ़ है। इतना ही नहीं उसे ठीक से फोन का इस्तेमाल करना भी नहीं आता। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के बरेली में एक शख्स ने यूट्यूब से वीडियोज देखकर अवैध असलहे बनाने की फैक्ट्री खोल डाली। जिसे देखकर पुलिस खुद हैरान रह गई। उसके पास से बड़ी मात्रा में बने और अधबने असलहे बरामद हुए हैं। इस बारें में पुलिस वालों को भी यकीन नहीं रहा होगा कि कोई यूट्यूब पर वीडियो देखकर अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री को भी खोल सकता है, हैरात की बात यह है कि उत्तर प्रदेश की बरेली में रहने वाला ये शख्स अनपढ़ है और ठीक से मोबईल इस्तेमाल करना नहीं जानता। उसने न सिर्फ अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री खोल डाली बल्कि कुछ ही दिनों से मोटा मुनाफा भी कमा रहा था।

पुलिस ने की छापेमारी

दरअसल जब इस बारें में मुखबिरों जरिए से पुलिस को इस बात का पता चला तो उत्तर प्रदेश की पुलिस ने छापा मार कर इस फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दिया। इसके अलावा पुलिस के अधिकारी भी यह देखकर चौंक गए कि एक अनपढ़ व्यक्ति ने YouTube वीडियोज देखकर कैसे अवैध हथियारों की फैक्ट्री बना डाली और फैक्ट्री में दर्जनों की संख्या में हथियार भी रखे थे। वो शख्स उन हथियारों को जल्द ही मार्केट में अच्छे दामों में बेचने वाला था। दऱअसल पकड़े गए आरोपी का नाम मोहिद बताया जा रहा है, वह बहेड़ी के गांव भौना का रहने वाला है। पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

पुलिस ने पूछा तो शातिर बोला- मैं अनपढ़ हूं

आपको बता दें कि इस मामले में पुलिस ने जब आरोपी मोहिद, पुत्र खलील से पूछताछ की तो उसने कहा कि मैं अनपढ़ हूं। मोबाइल पर बोलकर यूट्यूब पर सर्च करता था कि तमंचा कैसे बनाया जा सकता है। उन्हीं वीडियो को देखता रहा और सीखता रहता था। मोहिद ने वीडियो देखकर सिंगल बैरल बंदूक, 12 बोर की राइफल ,315 बोर का तमंचा बनाना सीख लिया था और कुछ लोगों को सप्लाई भी कर चुका था। इस बारें में अधिकारी ने बताया कि थाना बहेड़ी पुलिस द्वारा YouTube पर देखकर अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाते हुये एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। उसके कब्जे से राइफल, बंदूक, तमंचे सहित 04 बने व 03 अधबने अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए गए है। Uttar Pradesh News

इन राज्यों में बंद रहेंगे बैंक, आज ही निपटा लें अपने जरूरी काम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post