Tuesday, 30 April 2024

इन राज्यों में बंद रहेंगे बैंक, आज ही निपटा लें अपने जरूरी काम

Bank Holiday Election : लोकसभा चुनाव शुरू होने वाले हैं, पहले चरण के लिए मतदान 19 अप्रैल को होंगे। ऐसे…

इन राज्यों में बंद रहेंगे बैंक, आज ही निपटा लें अपने जरूरी काम

Bank Holiday Election : लोकसभा चुनाव शुरू होने वाले हैं, पहले चरण के लिए मतदान 19 अप्रैल को होंगे। ऐसे में कुछ राज्यों में बैंक को लेकर भी एडवजारी जारी की है। अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम है तो आज ही निपटा सकते हैं। क्योंकि 19 अप्रैल को कुछ राज्यों में बैंक बंद रहेंगे।

Bank Holiday Election

दरअसल जिन शहरों में चुनाव होगा। वहां सरकारी और निजी दोनों ही दफ्तरों में अवकाश रहेगा। ऐसे में आपको जान लेना चाहिए कि किन शहरों में 19 अप्रैल को कहां बैंक बंद रहेंगे।

इन शहरों बंद रहेंगे बैंक?

खबरों के मुताबिक, 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 का पहला चरण होना है। लोकसभा के पहले चरण के मतदान अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव, तमिलनाडु के कन्नियाकुमारी जिले में विलवनकोड में उपचुनाव है। साथ ही उत्तराखंड, असम और नागालैंड में भी आम चुनाव होना है, इसके कारण देहरादून, चेन्नई, ईटानगर, जयपुर, कोहिमा, नागपुर और शिलोंग में छुट्टी है। यानी इन सभी जगहों पर बैंक बंद रहेंगे।

Bank Holiday Election

यहां होंगे चुनाव

मिली जानकारी के अनुसार ऊपर दिए गए राज्यों के अलावा असम, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर, लक्षद्वीप और पुडुचेरी और अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह में भी पहले चरण के अम चुनाव होने है। हालांकि, आरबीआई द्वारा इन राज्यों में बैंकों की छुट्टी को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी है। आपको बताते चले की आरबीआई के द्वारा साल की शुरुआत में बैंकों की छुट्टियों का एक कैलेंडर निकाला जाता है और इसी के हिसाब पूरे साल बैंक बंद का अवकाश रहता है। जब भी इसमें कोई बदलाव किया जाता है तो केंद्रीय बैंक द्वारा इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाता है।

Bank Holiday Election

हल्की बारिश के बाद अब यूपी में बढ़ेगा गर्मी का कहर, जानें आने वाले दिनों का हाल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post