Monday, 20 May 2024

बढ़ने वाली है सीएम केजरीवाल की मुश्किलें, ED करेगी चार्जशीट दाखिल

Arvind Kejriwal : दिल्ली शराब घोटाले में जेल की हवा खा रहे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें अब…

बढ़ने वाली है सीएम केजरीवाल की मुश्किलें, ED करेगी चार्जशीट दाखिल

Arvind Kejriwal : दिल्ली शराब घोटाले में जेल की हवा खा रहे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें अब और भी बढ़ती दिखाई दे रही है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) शुक्रवार को दिल्ली के सीएम के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने जा रही है। ऐसा पहली बार होगा जब CM केजरीवाल के नाम पर कोई चार्जशीट दाखिल की जाएगी। ED अपनी चार्जशीट में केजरीवाल का नाम मुख्य साजिशकर्ता और किंगपिन के तौर पर दर्ज करने जा रही है। इस मामले पर प्रवर्तन निदेशालय का दावा है कि उसने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से जुड़े मनी ट्रेल का पता लगा लिया है। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर भी सुनवाई कर सकता है।

CM केजरीवाल ने समन क्यों टाला – कोर्ट

आपको बता दें इससे पहले हुई सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने ED के वकील से पूछा था कि केजरीवाल ने 9 बार समन को क्यों टाला?। जस्टिस संजीव खन्ना ने पूछा था कि ईडी ने केजरीवाल को 9 बार समन भेजा था, जिसे दिल्ली के सीएम की ओर से हर बार टाल दिया गया इसके पीछे क्या वजह थी? इस पर ED के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था, ‘जब सीबीआई ने बुलाया तो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी के नोटिस का विस्तार से जवाब दिया। लेकिन ईडी यह नहीं कर सकती कि आप समन भेजने पर नहीं आए, इसलिए हमने गिरफ्तार किया। ईडी दफ्तर न जाना उनका अधिकार है। इस पर अलग से मुकदमा चलाया जा रहा है। यह गिरफ्तारी का आधार या वजह नहीं हो सकता। ईडी ने गिरफ्तारी से पहले पीएमएलए की धारा 50 के तहत केजरीवाल का बयान दर्ज नहीं किया। संजय सिंह के मामले में भी ऐसा ही हुआ था।’

ED ने कोर्ट में दिया क्या जवाब?

कोर्ट की ओर से पूछे गए सवालों के जवाब देते हुए ED ने कहा था कि सीएम केजरीवाल को जांच में पूछताछ के लिए 9 बार समन भेजे गए थे। 9 समन भेजने के बाद भी सीएम अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश न होकर पूछताछ से बचते रहे। साथ ही ED ने कहा था कि घोटाले की अवधि के दौरान 36 व्यक्तियों ने करीब 170 से ज्यादा मोबाइल फोन बदले और नष्ट कर किये गए। ED ने अपने जवाब में केजरीवाल की उन दलीलों को भी नकारा था, जिनमें आरोप लगाया गया था कि चुनाव के वक्त गिरफ्तार करके उन्हें चुनाव प्रचार से रोकने का काम किया गया है।

दिल्ली में आप प्रत्याशियों के लिए रोड शो करेगें सीएम भगवंत मान

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post