Tuesday, 7 May 2024

अरविंद केजरीवाल को काटनी पड़ेगी लम्बी जेल, बढ़ी आशंका

Delhi News : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लम्बी जेल काटनी पड़ेगी। यह आशंका देश के राजनीतिक विश्लेषकों ने व्यक्त…

अरविंद केजरीवाल को काटनी पड़ेगी लम्बी जेल, बढ़ी आशंका

Delhi News : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लम्बी जेल काटनी पड़ेगी। यह आशंका देश के राजनीतिक विश्लेषकों ने व्यक्त की है। विश्लेषकों का मत है कि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की जमानत कोई इत्तेफाक नहीं है। संजय सिंह की जमानत के तार अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से जुड़े हुए हो सकते हैं।

Delhi News

बड़ी आशंका

राजनीतिक विश्लेषक मान रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी तथा संजय सिंह की जमानत आपस में जुड़े हुए लग रहे हैं। आशंका यह है कि संजय सिंह की जमानत को जनता के आक्रोश को कम करने की एक योजना है। सबको पता है कि  ED किसके इशारे पर काम करती है। इशारा करने वालों को लग रहा था कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से जनता में आक्रोश बढ़ रहा है। इस आक्रोश में पिंचर करने के मकसद से ED ने सुप्रीम कोर्ट में संजय सिंह की गिरफ्तारी का विरोध नहीं किया। अब ईशारा करने वाले यह दावा कर सकते हैं कि देखो कानून पूरी तरह से स्वतंत्र रूप से अपना काम कर रहा है। कानून की स्वतंत्रता का नाम लेकर अब अरविंद केजरीवाल को लम्बे अर्से तक जेल में रखा जा सकता है। राजनीतिक विश्लेषकों का पक्का मत है कि संजय सिंह की जमानत का सीधा रिश्ता अरविंद केजरीवाल को लम्बे समय तक जेल में रखने से जुड़ा हुआ हो सकता है।

तिहाड़ जेल में बंद हैं अरविंद केजरीवाल

सबको पता है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। अदालत ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में भेजा है। दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल अभी भी जेल के अंदर से ही सरकार चलाने की जिदद पर अड़े हुए हैं। अरविंद केजरीवाल भारत के ऐसे पहले मुख्यमंत्री हैं जो जेल में रहते हुए भी मुख्यमंत्री बने हुए हैं। यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि अरविंद केजरीवाल कितने दिनों तक मुख्यमंत्री बने रह सकते हैं ?

संजय सिंह की जमानत से आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी राहत, जश्न का माहौल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post